टीम इंडिया के कोच बनने के लिए शास्त्री, पाटिल समेत 57 आवेदकों ने भरा आवेदन
Advertisement

टीम इंडिया के कोच बनने के लिए शास्त्री, पाटिल समेत 57 आवेदकों ने भरा आवेदन

टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं के मौजूदा अध्यक्ष संदीप पाटिल उन 57 आवेदकों में शामिल हैं जिन्होंने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिये आवेदन भरा है। इस पद के लिये आवेदन की अंतिम तारीख 10 जून थी। बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति के जरिये आवेदनों की संख्या की पुष्टि की।

टीम इंडिया के कोच बनने के लिए शास्त्री, पाटिल समेत 57 आवेदकों ने भरा आवेदन

नयी दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं के मौजूदा अध्यक्ष संदीप पाटिल उन 57 आवेदकों में शामिल हैं जिन्होंने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिये आवेदन भरा है। इस पद के लिये आवेदन की अंतिम तारीख 10 जून थी। बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति के जरिये आवेदनों की संख्या की पुष्टि की।

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिये आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख 10 जून 2016 थी और बीसीसीआई को भारत और विदेशों से कोचों से कुल 57 आवेदन प्राप्त हुए।’ इसके अनुसार, ‘आवेदनों की शुरुआती छंटनी बीसीसीआई के मानद सचिव के कार्यालय द्वारा की जायेगी। इस शुरुआती छंटनी के बाद मानदंड पर खरे उतरने वाले उम्मीदवारों की सूची पर फिर से विचार किया जायेगा।’ 

शास्त्री और पाटिल के अलावा जिन अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने इस पद के लिये आवेदन भरा है, उसमें पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और बलविंदर सिंह संधू तथा ऋषिकेश कानिटकर शामिल हैं। हालांकि शास्त्री के ग्रुप के सहयोगी स्टाफ भरत अरुण, आर श्रीधर और संजय बांगड़ ने मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन नहीं भरा है, शायद ये सब बीसीसीआई के विशेषज्ञ कोचों जैसे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के लिये दिये जाने वाले विज्ञापन का इंतजार कर रहे हों।

Trending news