भारतीय टेलीविजन शो में पाक क्रिकेट की मजाक उड़ाने पर अख्तर की आलोचना
Advertisement

भारतीय टेलीविजन शो में पाक क्रिकेट की मजाक उड़ाने पर अख्तर की आलोचना

तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की भारत के एक लोकप्रिय कामेडी शो में पाकिस्तानी क्रिकेट का मजाक उड़ाने के लिये पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों ने आलोचना की है। अख्तर और भारतीय आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत में ‘कामेडी नाइट्स विद कपिल’ में हिस्सा लिया और पाकिस्तानी क्रिकेट को लेकर कुछ कड़ी टिप्पणियां की।

भारतीय टेलीविजन शो में पाक क्रिकेट की मजाक उड़ाने पर अख्तर की आलोचना

कराची : तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की भारत के एक लोकप्रिय कामेडी शो में पाकिस्तानी क्रिकेट का मजाक उड़ाने के लिये पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों ने आलोचना की है। अख्तर और भारतीय आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत में ‘कामेडी नाइट्स विद कपिल’ में हिस्सा लिया और पाकिस्तानी क्रिकेट को लेकर कुछ कड़ी टिप्पणियां की।
पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने कहा, ‘‘मेरी समझ में नहीं आया कि उसने भारतीय चैनल पर पाकिस्तानी क्रिकेट की इतनी आलोचना क्यों की क्योंकि मैं जानता हूं कि जब वह राष्ट्रीय टीम से खेलता था देशभक्त था।’’

कामेडी नाइट्स विद कपिल कार्यक्रम पाकिस्तान में भी लोकप्रिय है तथा अख्तर और हरभजन वाले कार्यक्रम को काफी लोगों ने देखा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे एक पूर्व खिलाड़ी ने विदेश में इस तरह का व्यवहार किया। हमारी क्रिकेट व्यवस्था और अधिकारियों का इस तरह से मजाक उड़ाकर अख्तर को क्या मिला। क्या इस तरह से वह भारत में लोकप्रिय बनने की कोशिश कर रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से उसने पूर्व अध्यक्ष और टेस्ट खिलाड़ी एजाज बट का मजाक उड़ाया वह निराशाजनक है। वह सीनियर खिलाड़ी है और लंबे समय तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करता रहा। हमें उससे इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी।’’ पाकिस्तान के शीर्ष क्रिकेटर विश्व कप के लिये अभी भारतीय टेलीविजन चैनलों से जुड़े हुए हैं। वे कमेंटेंटर या विशेषज्ञ के तौर पर इन चैनलों पर आ रहे हैं।

Trending news