सोमदेव ने युकी को हराकर दिल्ली ओपन का जीता खिताब
Advertisement

सोमदेव ने युकी को हराकर दिल्ली ओपन का जीता खिताब

सोमदेव देववर्मन ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए आज यहां युकी भांबरी को हराकर दिल्ली ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा। सोमदेव ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद 3-6, 6-4, 6-0 से जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरी बार दिल्ली ओपन का खिताब जीता।

सोमदेव ने युकी को हराकर दिल्ली ओपन का जीता खिताब

नई दिल्ली : सोमदेव देववर्मन ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए आज यहां युकी भांबरी को हराकर दिल्ली ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा। सोमदेव ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद 3-6, 6-4, 6-0 से जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरी बार दिल्ली ओपन का खिताब जीता।

इस जीत के साथ सोमदेव ने लंबे समय के खिताबी सूखे को समाप्त किया जिसकी शुरूआत पिछले साल इसी खिताब के साथ हुई थी। सोमदेव ने जीत दर्ज करने के बाद कहा, ‘शायद यह मेरे लिए टर्निंग प्वाइंट हो। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस नहीं खेल रहा। मेरे मित्र और आदर्श एंडी रोडिक ने मुझे कहा कि खिलाड़ी तब जीतते हैं जब वह अपना सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं लेकिन जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद जीतते हो तो इससे खिलाड़ी के बारे में काफी कुछ पता चलता है।’

दोनों खिलाड़ियों ने मैच में अधिकांश समय बेसलाइन में खेल दिखाया और यह मुकाबला मुख्य रूप से सोमदेव के डिफेंस और युकी के आक्रामक खेल के बीच था। अंत में सोमदेव के जज्बे और वापसी करने की क्षमता की जीत हुई। मैच में शुरूआत में दबदबा बनाने वाले युकी को लगातार गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। वह दूसरे सेट के तीसरे गेम में अपनी सर्विस गंवाने के बाद कभी नहीं उबर पाए। वह तीसरे सेट में तो एक भी गेम नहीं जीत सके।

Trending news