दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया

एबी डिविलियर्स की कप्तानी पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया

माउंट माउंगनुइ : एबी डिविलियर्स की कप्तानी पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया।

न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर 45.1 ओवर में 230 रन पर आउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 48.1 ओवर में चार विकेट पर 236 रन बनाये।

डिविलियर्स ने 89 रन बनाये जबकि जेपी डुमिनी ने 58 रन का योगदान दिया। दोनों ने 139 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला जबकि एक समय चार विकेट 97 रन पर गिर गए थे। न्यूजीलैंड के लिये विकेटकीपर ल्यूक रोंची ने 99 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल सका। ट्रेंट बोल्ट ने जरूर 10वें विकेट के लिये उनके साथ 74 रन जोड़े।

तीन मैचों की यह श्रृंखला विश्व कप से पहले दोनों टीमों के लिये अभ्‍यास की तरह है। न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया अगले साल होने वाले विश्व कप के मेजबान हैं। दक्षिण अफ्रीका अगर न्यूजीलैंड को इस श्रृंखला में 3-0 से हरा देता है तो आस्ट्रेलिया से वनडे क्रिकेट की बादशाहत भी छीन सकता है। अगला मैच शुक्रवार को यही खेला जायेगा जबकि आखिरी मैच 27 अक्तूबर को हैमिल्टन में होगा।

Trending news