विराट और अनुष्का के बीच 'श्रीलंकाई' क्रिकेटर, बॉलीवुड हसीना को बताया अपना CRUSH
Advertisement

विराट और अनुष्का के बीच 'श्रीलंकाई' क्रिकेटर, बॉलीवुड हसीना को बताया अपना CRUSH

विराट भी इतिहास रचने के बाद काफी खुश हैं. उनकी इस खुशी में शामिल होने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी श्रीलंका जा पहुंचीं.

इस श्रीलंकाई खिलाड़ी का CRUSH है कप्तान विराट कोहली का 'प्यार' (PIC : INSTAGRAM)

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 1 पारी और 171 रनों से अपने नाम कर लिया इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने श्रीलंका का उन्हीं की धरती पर 3-0 से सूपड़ा साफ कर इतिहास रच दिया. इसके अलावा भारत ने आखिरी दोनों मैच एक पारी और रनों से जीता है. भारत श्रीलंका में अपने आखिरी पांचों मैच जीते हैं, जबकि श्रीलंका की टीम को अभी भी भारत में जीत का खाता खोलना है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड बनाए. टेस्ट सीरीज की जीत के बाद टीम इंडिया रिलेक्स मूड में है और श्रीलंका में अपने परिवार और दोस्तों के साथ जमकर मस्ती कर रही है. 

  1. भारत ने गॉल में श्रीलंका को 304 रन से हराकर टेस्ट मैच जीत लिया था.
  2. कोलंबो में भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रनों से हरा दिया था.
  3. कैंडी टेस्ट में पारी और 171 रनों के अंतर से श्रीलंका को हराया था.

PICS : विराट से मिलने श्रीलंका पहुंची अनुष्का, तस्वीर में कोच शास्त्री भी हुए कैद

श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में सफाया करने के बाद कप्तान विराट कोहली को लगातार बधाइयां मिल रही हैं. विराट भी इतिहास रचने के बाद काफी खुश हैं. उनकी इस खुशी में शामिल होने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी श्रीलंका जा पहुंचीं. इन दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें ये दोनों श्रीलंकाई फैंस के साथ दिख रहे थे. 

यूं तो विराट और अनुष्का की मुलाकात हमेशा ही सुर्खियां बन जाती हैं. लेकिन इस बार एक श्रीलंकाई क्रिकेटर की वजह से अनुष्का शर्मा सुर्खियों में आ गई हैं. दरअसल, इस श्रीलंकाई क्रिकेटर ने अनुष्का शर्मा को अपना क्रश बताया है. श्रीलंकाई बल्लेबाज चमारा कपुगेदरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनुष्का शर्मा के साथ सेल्फी पोस्ट की है. नेट सेशन के बाद ली इस फोटो के साथ उन्होंने अनुष्का को काफी मिलनसार बताया है. साथ ही उन्होंने अनुष्का को अपना क्रश भी बताया है. 

 

Stunning @anushkasharma #humblesoul #bestinbollywood #celebcrush

A post shared by chamara kapugedara (@ckkapuwa) on

गौरतलब है कि श्रीलंका के ऑलराउंडर चमारा कपुगेदरा को आगामी भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज का पहला मैच 20 अगस्त को डांबुला में खेला जाएगा. कपुगदेरा अभी तक श्रीलंका टीम की तरफ से 8 टेस्ट और 98 वनडे मैच खेल चुके हैं.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए आराम दिया गया है.

उनकी जगह अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और  शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है. टीम इंडिया की अगुवाई विराट कोहली करेंगे.

पहला टेस्ट 

भारत ने गॉल में श्रीलंका को 304 रन से हराकर टेस्ट मैच जीत लिया था. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. भारत ने पहली पारी में 600 रन का विशाल स्कोर बनाया था और दूसरी पारी तीन विकेट पर 240 के स्कोर पर घोषित कर दी थी. मेजबान टीम पहली पारी में 291 रन ही बना सकी थी. और दूसरी पारी में जब उसके सामने 550 रनों की पहाड़ सी चुनौती थी, पूरी टीम 245 रनों पर सिमट गई. इस मैच में श्रीलंका फालोऑन नहीं बचा पाई थी, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फालोऑन नहीं खिलाया. कोहली ने दूसरी पारी में 103 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है. कोहली का ये 17वां शतक था.

दूसरा टेस्ट

कोलंबो में भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रनों से हरा दिया था. भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. भारतीय पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 133 और अजिंक्य रहाणे ने 132 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी महज 183 रनों पर सिमट गई थी और उसे फॉलोऑन का सामना करना पड़ा था. दूसरी पारी में श्रीलंका 386 रनों से आगे नहीं बढ़ पाया. दूसरी पारी में दिमुथ करुणारत्ने के 141 रन और कुशल मेंडिस के 110 रनों की बदौलत श्रीलंका भारत को कुछ संघर्ष दे पाया. भारत के लिए पहली पारी में आर अश्विन ने पांच विकेट लिए थे, जबकि दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट चटकाए. भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया था.

तीसरा टेस्ट 

कैंडी टेस्ट में पारी और 171 रनों के अंतर से श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम में ऐतिहासिक कारनामा कर दिया है. भारतीय टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप किया है और यह पहली बार है जब विदेशी धरती पर भारतीय टीम ने यह कारनामा किया है. पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम ने केवल तीन दिनों में यह मैच अपने नाम किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शिखर धवन (119), हार्दिक पांड्या (108) के शतकों और लोकेश राहुल के (85) अर्धशतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए. 

Trending news