सितारों से सजी उत्तर क्षेत्र की टीम सैयद मुश्ताक अली में प्रबल दावेदार
Advertisement

सितारों से सजी उत्तर क्षेत्र की टीम सैयद मुश्ताक अली में प्रबल दावेदार

कप्तान हरभजन सिंह सहित 2011 विश्व कप जीतने वाली टीम के चार सदस्यों वाली सितारे खिलाड़ियों से सजी उत्तर क्षेत्र की टीम कल से वानखेड़े स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए शुरू हो रही टी20 अंतर क्षेत्रीय लीग में खिताब की प्रबल दावेदार है।

सितारों से सजी उत्तर क्षेत्र की टीम सैयद मुश्ताक अली में प्रबल दावेदार

मुंबई: कप्तान हरभजन सिंह सहित 2011 विश्व कप जीतने वाली टीम के चार सदस्यों वाली सितारे खिलाड़ियों से सजी उत्तर क्षेत्र की टीम कल से वानखेड़े स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए शुरू हो रही टी20 अंतर क्षेत्रीय लीग में खिताब की प्रबल दावेदार है।

उत्तर क्षेत्र की टीम में युवराज सिंह, गौतम गंभीर, शिखर धवन और ऋषभ पंत जैसे आक्रामक बल्लेबाज शामिल हैं जबकि प्रथम श्रेणी सत्र से बाहर रहने वाले हरभजन, अनुभवी आशीष नेहरा और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज भी उसके पास है। पांच टीमों की अंतर क्षेत्रीय राउंड रोबिन लीग में ऐसे में उत्तर क्षेत्र को हराना आसान नहीं होगा। राउंड रोबिन लीग 18 फरवरी को खत्म होगी।

कल सुबह साढ़े नौ बजे पहला मैच विकेटकीपर पार्थिव पटेल की अगुआई वाले पश्चिम क्षेत्र और सुरेश रैना की मध्य क्षेत्र की टीम के बीच होगा। दूसरा मैच दोपहर डेढ़ बजे उत्तर और दक्षिण क्षेत्र की टीम के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट की तीसरी टीम पूर्व क्षेत्र है जिसकी अगुआई बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी कर रहे हैं। टीम को अपना पहला मैच 13 फरवरी को मध्य क्षेत्र के खिलाफ खेलना है। टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद 20 फरवरी को आईपीएल नीलामी होनी है जिसके कारण यह टूर्नामेंट कई खिलाड़ियों के लिए फ्रेंचाइजियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

टूर्नामेंट में जिन खिलाड़ियों पर नजर रहेगी उसमें केदार जाधव भी शामिल हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया। पश्चिम क्षेत्र के पास इसके अलावा कप्तान और विकेटकीपर आदित्य तारे भी शामिल हैं। दक्षिण क्षेत्र की अगुआई कर्नाटक के कप्तान आर विनय कुमार करेंगे जबकि टीम में अनुभवी दिनेश कार्तिक के अलावा मयंक अग्रवाल, विजय शंकर, श्रीनाथ अरविंद जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। पूर्व क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र इशान किशन होंगे। टीम के अन्य अनुभवी खिलाड़ियों में अशोक डिंडा, विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी, बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम शामिल हैं। टीम में दक्षिण के पूर्व खिलाड़ी अमित वर्मा और अरूण कार्तिक शामिल हैं।

टूर्नामेंट का कार्यक्रम इस प्रकार है:- (पहला मैच साढ़े नौ बजे, दूसरा मैच डेढ़ बजे से) 
12 फरवरी: मध्य बनाम पश्चिम, दक्षिण बनाम उत्तर 
13 फरवरी: उत्तर बना पश्मिच, मध्य बनाम पूर्व 
15 फरवरी: दक्षिण बनाम पूर्व, मध्य बनाम उत्तर 
16 फरवरी: दक्षिण बनाम पश्चिम, उत्तर बनाम पूर्व 
18 फरवरी: पूर्व बनाम पश्चिम, दक्षिण बनाम मध्य

Trending news