देश के लिए खेल रही भारतीय हॉकी टीम, दिल छू लेगा ये VIDEO

Last Updated: Monday, June 19, 2017 - 15:00
देश के लिए खेल रही भारतीय हॉकी टीम, दिल छू लेगा ये VIDEO
इस वीडियो को देख आपको भी हॉकी टीम पर गर्व महसूस होगा (Still grab)

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम ने लंदन में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफ़ाइनल के ग्रुप मुक़ाबले में पाकिस्तान को 7-1 से रौंद दिया है. भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल दागे.

हॉकी में भारत के शानदार प्रदर्शन के साथ सोशल मीडिया पर एक भावुक वीडियो भी वायरल हो रहा है. ये वीडियो दिल छू लेने वाला है. 

ये विज्ञापन कुछ इस तरह शुरू होता है. हॉकी टीम के खिलाड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. सबसे पहले एक पत्रकार सवाल करता है. आप लोग बेल्जियम जा रहे हैं, क्या होगा भारतीय हॉकी का फ्यूचर?

इंडिया हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह जवाब देते हैं- फ्यूचर ही तो बना रहे हैं पाजी. इतिहास तो आपको भी पता होगा. उसके बाद एक-एक कर बाकी के खिलाड़ी कहते हैं- जो 15 साल में नहीं हुआ. हमने एक साल में करके दिखाया है.

दुनिया की टॉप पांच टीमों को हमने हराया है. ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराकर हमने सीरीज जीतीं. टीम इंडिया के कोच कहते हैं- दुनिया जानती है, भारत कुछ भी कर सकता है. 

इसके बाद एक दूसरी पत्रकार पूछती है- सर वहां पाकिस्तान भी होगा? सरदार सिंह कहते हैं- उन्हीं को तो हराकर हमने एशियन गोल्ड जीता है और ओलंपिक में सबसे पहले क्वालीफाई किया. फिर एक दूसरा खिलाड़ी कहता है- पर क्या फायदा इंडिया के दिल में क्वालीफाई नहीं कर पाए. 

फिर कप्तान सरदार सिंह कहते हैं- अब हम चले बेल्जियम... खेलेंगे देश के लिए.... 

बता दें कि एक तरफ क्रिकेट में पाकिस्तान ने भारत को हराया तो वहीं हॉकी के मैदान में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से धो डाला. हॉकी का ये मैच भी लंदन में ही खेला जा रहा था. हॉकी में भारत की ये अब तक की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. भारतीय हॉकी टीम ने इस जीत को भारतीय जवानों के नाम कर दिया.

ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर लंदन के ओवल से क़रीब आधे घंटे की दूरी पर है. इसी सेंटर पर भारतीय हॉकी खिलाड़ी पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी थे.  मैच में हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल किए, जबकि परदीप मोर ने एक गोल किया. पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र गोल उमर भुट्टा ने किया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Monday, June 19, 2017 - 15:00
comments powered by Disqus