क्रिकेट ऑस्ट्रलिया से भुगतान विवाद और चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर क्या बोले स्टीव स्मिथ

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: May 25, 2017, 02:02 PM IST
क्रिकेट ऑस्ट्रलिया से भुगतान विवाद और चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर क्या बोले स्टीव स्मिथ
क्रिकेट ऑस्ट्रलिया से भुगतान विवाद और चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर क्या बोले स्टीव स्मिथ (file photo)

लंदनः आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज स्वीकार किया कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ चल रहे भुगतान विवाद से खिलाड़ियों का ध्यान भंग हुआ था लेकिन अब वे इसे पीछे छोड़कर चैम्पियंस ट्राफी को दोबारा हासिल करने के लिये प्रतिबद्ध हैं.

स्मिथ से जब पूछा गया कि इस विवाद से टीम कितनी प्रभावित हुई तो उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं अभी अपने काम पर ध्यान दूंगा, मैं जिस भी पद पर हूं, अच्छा खेलना मेरा काम है और मुझे हर चुनौती के लिये तैयार रहना होगा - यही खिलाड़ी की जिंदगी का हिस्सा है. ’’ स्मिथ का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा, जिसमें उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली जो टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम साबित हुईं.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में दो महीने खेलते हुए अच्छे रहे और हम इस टूर्नामेंट के बारे में काफी उत्साहित हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड में खेलना अच्छा है और सभी खिलाड़ी इस चुनौती के लिये तैयार हैं. हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा लेकिन मैं शारीरिक और मानसिक रूप से काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं और चीजें ठीक चल रही हैं. यह टूर्नामेंट हमारे लिये काफी अहम है. इसके बाद हमें थोड़ा ब्रेक मिलेगा और इसके लिये हमें कड़ी मशक्कत करनी होगी. ’’ स्मिथ चाहते हैं कि यह टीम भी बीते समय में आईसीसी टूनामेंट में शानदार रिकार्ड प्रदर्शन करने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का अनुकरण करे.

उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की ट्राफी दो साल में एक बार आती हैं इसलिये यह सचमुच काफी अहम सीरीज है. आस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में काफी बढ़िया रिकार्ड रहा है और उम्मीद करते हैं कि हम इसे बरकरार रख सकें. ’’ स्मिथ ने कहा, ‘‘हम इसे जीतना चाहते हैं, हर कोई जीतना चाहता है और हमारा ध्यान सिर्फ इसी पर लगा हुआ है. ’’

(इनपुट एजेंसी से भी)