भारत ने सुल्तान जोहोर कप हॉकी में न्यूजीलैंड को 7-1 से रौंदा
Advertisement

भारत ने सुल्तान जोहोर कप हॉकी में न्यूजीलैंड को 7-1 से रौंदा

भारतीय टीम का अगला सामना इस टूर्नामेंट में नौ अक्टूबर को जापान के खिलाफ होगा.

सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत ने न्यूजीलैंड को 7-1 से हराया (HocKey India)

जोहोर बारू (मलेशिया): भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार (7 अक्टूबर) को यहां आठवें सुल्तान जोहोर कप में न्यूजीलैंड को 7-1 से पराजित कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टूर्नामेंट के शुरुआती दिन भारतीयों ने मेजबान मलेशिया पर 2-1 से जीत हासिल की थी. भारत के लिए प्रभजोत सिंह ने छठे, शिलानंद लाकड़ा ने 15वें व 43वें, हरमनजीत सिंह ने 21वें, मोहम्मद फराज ने 23वें, अभिषेक ने 50वें और कप्तान मंदीप मोर ने 60वें मिनट में गोल दागे. न्यूजीलैंड के लिए सांत्वना गोल सैम हिहा ने 53वें मिनट में किया.

पिछले साल के ब्रॉन्ज मेडलधारी भारत ने आक्रामक शुरुआत की, जिसमें प्रभजोत ने छठे मिनट में शानदार गोल दागा. इस साल के शुरू में मलेशिया में सुल्तान अजलन शाह कप से सीनियर टीम में पदार्पण करने वाले शिलानंद लाकड़ा अच्छी फार्म में हैं, उन्होंने अच्छे प्रयास का फायदा उठाया और न्यूजीलैंड के गोलकीपर को चकमा देते हुए स्कोर दोगुना कर दिया. 

शुरूआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षात्मक पंक्ति ने सर्कल में किसी भी खिलाड़ी को प्रवेश नहीं करने दिया. 

भारतीय गोलकीपर पंकज रजक भी अच्छी फॉर्म में हैं जिन्होंने कुछ बेहतरीन बचाव करते हुए न्यूजीलैंड को गोल नहीं करने दिया. 

भारतीय फॉरवर्ड ने दबदबा कायम रखते हुए 21वें और 23वें मिनट में लगातार दो गोल कर दिये. पहले हरमनजीत ने शानदार मैदानी गोल किया, इसके बाद मोहम्मद फराज ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया. 

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की चुस्ती में थोड़ी कमी दिखी लेकिन भारतीय टीम लाकड़ा की मदद से 43वें मिनट में इस बढ़त को बढ़ाने में सफल रही. अभिषेक ने 50वें मिनट में गोल कर भारत को 6-0 से आगे कर दिया जिसके तीन मिनट बाद न्यूजीलैंड के सैम हिहा ने सांत्वना गोल किया. 

कप्तान मंदीप के पेनल्टी कॉर्नर से किए गोल से भारत ने बड़ी जीत दर्ज की. भारत का सामना अब नौ अक्टूबर को तीसरे मैच में जापान से होगा. 

Trending news