सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट 29 अक्टूबर से, पाक की टीमें भी लेंगी भाग!
Advertisement

सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट 29 अक्टूबर से, पाक की टीमें भी लेंगी भाग!

जालंधर में हर साल खेला जाने वाले घरेलू हॉकी टूर्नामेंट अखिल भारतीय सुरजीत हॉकी इस महीने की 29 तारीख से शुरू हो रहा है। पिछले विजेता और उप विजेता के अलावा पाकिस्तान की टीमें आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगी। हालांकि पाकिस्तानी टीम के खिलाडियों को अभी तक वीजा नहीं मिला है।

जालंधर : जालंधर में हर साल खेला जाने वाले घरेलू हॉकी टूर्नामेंट अखिल भारतीय सुरजीत हॉकी इस महीने की 29 तारीख से शुरू हो रहा है। पिछले विजेता और उप विजेता के अलावा पाकिस्तान की टीमें आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगी। हालांकि पाकिस्तानी टीम के खिलाडियों को अभी तक वीजा नहीं मिला है।

सुरजीत हाकी सोसाइटी के अध्यक्ष तथा जालंधर के जिलाधिकारी के के यादव ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह टूर्नामेंट दो चरणों में खेला जाएगा। पहला चरण क्वालिफाइंग का होगा उसके बाद लीग के मैच खेले जायेंगे। क्वालिफाइंग मुकाबले 29 से 31 अक्टूबर के बीच खेले जायेंगे। यादव ने बताया कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की दो टीमों -पुरूष वर्ग में पंजाब एकादश तथा महिला वर्ग में रेस्ट ऑफ पाकिस्तान लाहौर - ने हिस्सा लेने पर सहमति जता दी है लेकिन उनके वीजा अभी तक नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में सभी मुकाबले दूधिया रोशनी में स्थानीय बर्लटन पार्क स्थित ओलंपियन सुरजीत सिंह स्टेडियम में खेले जायेंगे। टूर्नामेंट में आने वाले दर्शकों से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि नौ नवंबर तक चलने वाला यह टूर्नामेंट महिला वर्ग में भी खेला जाएगा। इसमें चार टीमें हिस्सा लेंगी । इसमें से एक टीम रेस्ट आफ पाकिस्तान लाहौर की हो सकती है।

 

Trending news