कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में रिकॉर्ड बनाने वालीं मणिका बत्रा को लगा नेशनल चैंपियनशिप में झटका

मणिका बत्रा को नेशनल रैंकिंग (साउथ जोन) टेबल टेनिस चैंपियनशिप के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें 18 साल की अनन्या बसक ने हराया.

कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में रिकॉर्ड बनाने वालीं मणिका बत्रा को लगा नेशनल चैंपियनशिप में झटका
मणिका बत्रा ने इसी साल अप्रैल में कॉमनवेल्थ गेम्स में चार और एशियन गेम्स में एक मेडल जीता है. (फाइल फोटो)

विजयवाड़ा: भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा को नेशनल रैंकिंग (साउथ जोन) टेबल टेनिस चैंपियनशिप के पहले ही राउंड में जबरदस्त झटका लगा. जीत की सबसे प्रबल दावेदार मणिका टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार गईं. 22 साल की मणिका महिला सिंगल्स के इस मुकाबले में 40 मिनट ही टिक पाईं. 

18 वर्षीय अनन्या बसक ने महिला सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में मणिका को 11-4, 5-11, 11-9, 12-10, 11-8 से हराकर उलटफेर किया. मणिका के अलावा पांचवीं वरीय क्रितविका सिन्हा रॉय, सातवीं वरीय अयहिका मुखर्जी और आठवीं वरीय मधुरिका पाटकर को भी गैर वरीय खिलाड़ियों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. तमिलनाडु की शनमथी साथियान ने क्रितविका को 6-11, 11-7, 11-8, 11-8, 11-8 से पराजित किया. कैनरा बैंक की मारिया रोनी ने अयहिका को 12-10, 11-6, 11-9, 11-8 से शिकस्त दी. पश्चिम बंगाल की सुरभि पटवारी ने मधुरिका को 11-7, 11-7, 11-9, 8-11, 11-9 से परास्त किया. 

CWG में लगाया था मेडल का 'चौका'
मणिका ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबल टेनिस के अलग-अलग इवेंट में चार मेडल जीते थे. वे कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं. मणिका ने महिला सिंगल्स और टीम इवेंट में गोल्ड जीते थे. इसके अलावा महिला डबल्स मुकाबले में सिल्वर और मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 

एशियन गेम्स से भी मेडल लेकर आईं 
मणिका ने हाल ही में इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्स में भी मेडल जीता था. मणिका और अचंता शरथ कमल की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया. यह एशियन गेम्स में इस इवेंट में भारत का पहला मेडल था.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close