धोनी के आने से टीम इंडिया उत्‍साहित, सीरीज में वापसी का इरादा
Advertisement

धोनी के आने से टीम इंडिया उत्‍साहित, सीरीज में वापसी का इरादा

नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार से गाबा की जीवंत पिच पर शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के जरिये आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में वापसी के इरादे से उतरेगी।

धोनी के आने से टीम इंडिया उत्‍साहित, सीरीज में वापसी का इरादा

ब्रिसबेन : नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार से गाबा की जीवंत पिच पर शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के जरिये आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में वापसी के इरादे से उतरेगी।

धोनी की गैर मौजूदगी में विराट कोहली ने भारत की कप्तानी की और पहले टेस्ट में उसे जीत के करीब ले गए। आस्ट्रेलिया ने हालांकि पांचवें और आखिरी दिन भारत को 48 रन से हराकर श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। अंगूठे की चोट से उबरकर धोनी अब दूसरे टेस्ट के लिये टीम में लौटे हैं और उनकी वापसी युवा ब्रिगेड के लिये प्रेरणा का काम करेगी।

भारतीय टीम के किसी भी सदस्य ने इस मैदान पर टेस्ट नहीं खेला है। आस्ट्रेलिया का गढ माने जाने वाले गाबा पर सिर्फ एक बार 1988-89 में विरोधी टीम को टेस्ट जीत नसीब हुई है। भारत ने यहां आखिरी टेस्ट 2003-04 में खेला था जिसमें सौरव गांगुली ने 144 रन बनाये थे। धोनी को अब उसी तरह का प्रदर्शन करके अपनी टीम की मोर्चे से अगुवाई करनी होगी। उनके लिये सबसे पहली चुनौती टीम संयोजन दुरूस्त करने की होगी। धोनी की वापसी के मायने हैं कि रिधिमान साहा अब इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। रविंद्र जडेजा भी चोटिल हैं और भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण बाहर हो ही चुके हैं। उनकी जगह धवल कुलकर्णी लेंगे।

भारत ने विदेश में पिछले छह में से चारन टेस्ट में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति अपनाई है।

Trending news