VIDEO, टीम इंडिया ने श्रीलंका की धरती पर फहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान
Advertisement

VIDEO, टीम इंडिया ने श्रीलंका की धरती पर फहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान

श्रीलंका के कैंडी में टीम इंडिया ने मनाया स्वतंत्रता दिवस (फोटोः बीसीसीआई)

नई दिल्लीः भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां सारा देश जश्न में डूबा है, ऐसे में भला टीम इंडिया कैसे पीछे रहती. श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज में 3-0 की शानदार जीत दर्ज कर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा देने वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका के कैंडी में स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने देश की आजादी की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए इकट्ठा हुए.

इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तिंरगा फहरा कर अपने देश को नमन किया. तिरंगा फहराते समय टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोहली के बगल में ही खड़े थे. टीम के बाकी खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ एक पंक्ति में खड़े दिखे. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों के परिवार के सदस्य भी दिख रहे है.  1 मिनट 42 सेकेंड के इस वीडियो में हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी व अन्य खिलाड़ी साथ में दिख रहे है. 

श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर 'विराट सेना' ने रचा भारतीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया का फोकस 20 अगस्त से शुरु होने वाली वनडे सीरीज पर कब्जा करने पर होगा. श्रीलंका दौरे पर अब टीम इंडिया को पांच वडे मैच खेलने है. इससे पहले टीम इंडिया ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीनों मैच जीते है. तीसरा मैच जीतकर कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है, जो आज तक भारतीय टेस्ट इतिहास में कभी नहीं बना. कपिल देव, सौरव गांगुली, एम एस धोनी, अजहरुद्दीन जैसे कप्तान भी इस कारनामे को अंजाम नहीं दे पाए थे. तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने श्रीलंका को पारी और 171 रन से हराया. श्रीलंका की दूसरी केवल 181 रन पर सिमट गई. भारत ने श्रीलंका को तीसरे टेस्ट मैच में हराते हुए 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत लिया. भारत ने विदेश में पहली बार 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. 

धोनी को पछाड़ 'मुकद्दर का सिकंदर' बने कोहली, फिर भी जारी 'दादा' की दादागिरी

टीम इंडिया के 85 साल के टेस्ट इतिहास में कोई भी कप्तान विदेशी सरजमीं पर 3 या उससे ज्यादा टेस्ट मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप नहीं कर सका है. टीम इंडिया ने 2004 में बांग्लादेश और 2005 में जिम्बाब्वे में जरूर सीरीज क्लीन स्वीप की थी लेकिन वो सिर्फ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज थी. इस बार विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहली बार सीरीज को 3-0 से जीत लिया है.

Trending news