आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम इंडिया का चयन आज, गेंदबाजों पर रहेगा फोकस
Advertisement

आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम इंडिया का चयन आज, गेंदबाजों पर रहेगा फोकस

संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली सीनियर चयनसमिति सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम का चयन करेगी। टीम का चयन करने के लिये बैठेगी तो उसे तेज गेंदबाजी के अगुआ इशांत शर्मा की अनुपस्थिति में गेंदबाजी संयोजन को लेकर माथापच्ची करनी पड़ सकती है।

आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम इंडिया का चयन आज, गेंदबाजों पर रहेगा फोकस

नई दिल्ली : संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली सीनियर चयनसमिति सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम का चयन करेगी। टीम का चयन करने के लिये बैठेगी तो उसे तेज गेंदबाजी के अगुआ इशांत शर्मा की अनुपस्थिति में गेंदबाजी संयोजन को लेकर माथापच्ची करनी पड़ सकती है।

वनडे टीम में किसी तरह का हैरानी भरा फैसला होने की संभावना नहीं है। चयनकर्ता केवल रविचंद्रन अश्विन की चोट पर गौर करेंगे लेकिन टेस्ट मैचों के लिये गेंदबाजी संयोजन तैयार करना आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली की तरफ से हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच खेलते हुए इशांत की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। श्रीलंका की सरजमीं पर 22 साल बाद पहली बार 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली टीम के अधिकतर सदस्यों के मोहाली और बेंगलुरु में होने वाले मैचों के लिये टीम में बने रहने की संभावना है।

मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा का बल्लेबाजों में चयन तय है। केएल राहुल को रिजर्व बल्लेबाज होना चाहिए। उन्होंने श्रीलंका में एक शतक बनाया लेकिन बाकी पारियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले रिद्धिमान साहा की विकेटकीपर के रूप में वापसी तय है हालांकि नमन ओझा का दावा भी कम करके नहीं आंका जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और वरूण आरोन के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को टीम में रखा जा सकता है। स्टुअर्ट बिन्नी आलराउंडर होने के कारण टीम में जगह बना सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था।

Trending news