मिताली राज को एक करोड़ रुपये और आवासीय प्लॉट देगी तेलंगाना सरकार
Advertisement

मिताली राज को एक करोड़ रुपये और आवासीय प्लॉट देगी तेलंगाना सरकार

मिताली की अगुआई वाली भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन की शिकस्त के बाद उप विजेता रही थी.

मिताली को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हाल में संपन्न महिला विश्व कप में उनकी अगुआई वाली टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को शुक्रवार (28 जुलाई) को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार और आवासीय प्लॉट देने की घोषणा की. शुक्रवार को मुलाकात के बाद मिताली को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हाल में संपन्न महिला विश्व कप में उनकी अगुआई वाली टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. विज्ञप्ति के अनुसार 34 साल की इस क्रिकेटर को एक करोड़ रुपये की इनामी राशि और 600 वर्ग गज का आवासीय प्लॉट दिया जाएगा.

राव ने मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को भी सम्मानित किया और उन्हें 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. मिताली की अगुआई वाली भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन की शिकस्त के बाद उप विजेता रही थी.

तीन महिला क्रिकेटरों को महाराष्ट्र सरकार देगी ₹50-50 लाख

हाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की राज्य की खिलाड़ियों को शुक्रवार (28 जुलाई) को यहां विधान भवन में सम्मानित किया. विधानसभा में महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने का प्रस्ताव रखते हुए फडणवीस ने कहा कि इन खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत की प्रतिष्ठा में इजाफा हुआ है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला विश्व कप में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौट चुकी है जहां उसे फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने टीम में शामिल महाराष्ट्र की खिलाड़ियों स्मृति मंधाना, मोना मेशराम और पूनम राउत तीनों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 50-50 लाख रुपये देने का फैसला किया है. खिलाड़ियों को फडणवीस ने विधानभवन में सम्मानित किया. फडणवीस ने सदन को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (27 जुलाई) को महिला क्रिकेट टीम की मेजबानी की थी और खिलाड़ियों से कहा था कि उन्होंने देश को गौरवांवित किया है.

एमसीए ने महिला टीम की तीन सदस्यों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में उप विजेता रही भारतीय टीम की सदस्यों पूनम राउत, स्मृति मंधाना और मोना मेशराम को आज पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की. यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार एमसीए ने इन तीनों को एमसीए बीकेसी मैदान की सदस्यता दी भी. मिताली राज की अगुआई वाली भारतीय टीम को लॉर्ड्स में फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. पूनम राउत ने फाइनल में 86 रन की पारी खेली थी. एमसीए इन तीन खिलाड़ियों को 13 अगस्त को सम्मानित करेगा.

Trending news