टीम को विश्वकप जिताने वाले दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी ने कहा फुटबॉल को अलविदा
Advertisement

टीम को विश्वकप जिताने वाले दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी ने कहा फुटबॉल को अलविदा

रोनाल्डिन्हो के भाई और एजेंट राबर्टो एसिस ने कहा कि वह अब दोबारा नहीं खेलेंगे.

रोनाल्डिन्हो 2002 में विश्वकप जीतने वाली ब्राजील टीम के सदस्य रह चुके हैं. (फाइल फोटो)

साओ पाउलो: ब्राजील के विश्व कप विजेता फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो ने फुटबॉल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है. वह आखिरी बार दो साल पहले पेशेवर फुटबॉल खेले थे. पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सीलोना के पूर्व स्टार रोनाल्डिन्हो 2002 विश्व कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य थे. उन्होंने आखिरी बार 2015 में फ्लूमाइनेंसे के लिए खेला था. उनके भाई और एजेंट राबर्टो एसिस ने कहा कि वह अब दोबारा नहीं खेलेंगे. ब्राजील विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी और दो बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुके रोनाल्डिन्हो ने फुटबॉल से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 37 वर्षीय खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो के भाई और एजेंट रोबटरे एसिस ने इसकी पुष्टि की.

  1. रोनाल्डिन्हो ने फुटबॉल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है
  2. आखिरी बार दो साल पहले पेशेवर फुटबॉल खेले थे रोनाल्डिन्हो 
  3. रोनाल्डिन्हो ने ब्राजील के लिए 97 मैच खेले और 33 गोल दागे

एसिस ने कहा, "वह अब रुक गए हैं. खिलाड़ी के तौर पर फुटबाल में उनका सफर समाप्त हो गया है. यह फैसला पहले ही ले लिया गया था. हमें बस इसकी पुष्टि करनी थी.वह काफी लंबे समय से नहीं खेल रहे थे."

एसिस ने कहा कि विश्व भर में रोनाल्डिन्हो के लिए प्रदर्शनी मैचों का आयोजन किया जाएगा, ताकि उनके प्रशंसक उन्हें खिलाड़ी के तौर पर अलविदा कह सकें. उन्होंने कहा, "हम ब्राजील, यूरोप और एशिया में कई समारोहों का आयोजन करेंगे. निश्चित तौर पर हम ब्राजील टीम के साथ भी प्रबंधन करेंगे."

रोनाल्डिन्हो सितम्बर, 2015 में फ्लूमिनेंसे से अलग होने के बाद किसी भी क्लब का हिस्सा नहीं बने. उन्होंने इस दौरान कई प्रदर्शनी मैच खेले. इसमें बार्सिलोना का लेजेंड मैच भी शामिल था. रोनाल्डिन्हो को 2004 और 2005 में फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया था. वह 2002 में विश्व कप जीतने वाली ब्राजीलियाई टीम का हिस्सा भी रहे.

रोनाल्डिन्हो ने पोर्टो अलेग्रे में अपने कैरियर का आगाज ग्रेमियो के साथ किया, लेकिन फ्रांस के पीएसजी के साथ खेलते हुए उन्हें ख्याति मिली. इसके बाद 2003 से 2008 के बीच वह बार्सिलोना के लिए खेले. उन्हें 2005 में फीफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया था. वह 2008 से 2011 के बीच एसी मिलान के लिए खेले जिसके बाद ब्राजील लौटकर फ्लामेंगो और एटलेटिको माइनेइरो के लिए खेले. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA : सीरीज में खेल रहे हैं 6 गुजराती, 5 टीम इंडिया से और 1 अफ्रीका से

ब्राजील के लिए उन्होंने 97 मैच खेलकर 33 गोल दागे जिनमें दो विश्व कप 2002 में किए थे. 

यह भी पढ़ें: विवाद के बाद दिल्ली क्रिकेट टीम से निकाले गए सांसद पप्पू यादव के बेटे

रोनाल्डिन्हो ने एक खिलाड़ी के तौर पर अपने करियर में बार्सिलोना, एसी मिलान, फ्लामेंगो, फ्लूमिनेंसे, पेरिस सेंट-जर्मेन और क्वेरेटारो जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व किया है. फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो सितम्बर, 2015 में फ्लूमिनेंस क्लब से अलग होने के बाद किसी अन्य क्लब का हिस्सा नहीं बने थे. दो बार फीफा वर्ल्ड प्लेअर ऑफ द ईयर चुने जा चुके रोनाल्डिन्हो 2002 में विश्व कप जीतने वाली ब्राजील टीम के सदस्य रहे थे.

Trending news