पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे परेरा
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगे परेरा

मार्च 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद श्रीलंकाई टीम पहली बार पाकिस्तान वापस जाएगी.

फाइल फोटो

शारजाह : आॅलराउंडर तिसारा परेरा पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे. श्रृंखला का अंतिम मैच लाहौर में खेला जाएगा. मार्च 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद श्रीलंकाई टीम पहली बार पाकिस्तान वापस जाएगी. इस घटना के बाद से अंतरराष्ट्रीय टीमें सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से बचती रही हैं. श्रृंखला के पहले दो मैच अबु धाबी में 26 और 27 अक्तूबर को होंगे, जबकि अंतिम मैच 29 अक्तूबर को होगा,  जिसके लिए टीम पाकिस्तान में 24 घंटे के लिए ही रुकेगी.

  1. उपुल तरंगा ने किया पाकिस्तान में खेलने से इनकार
  2. पहली बार मिली परेरा को टीम की कप्तानी
  3. अंतिम 20-20 मैच लाहौर में खेला जाएगा
     

श्रीलंका के सीमित ओवरों के कप्तान उपुल थरंगा, तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और सुरंगा लकमल, बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और चामरा कपुगेदारा कथित तौर पर सुरक्षा चिंताओं के दौरान पाकिस्तान दोरे से हट गए हैं. लकमल और कपुगेदारा आठ साल पहले उस टीम का हिस्सा थे, जिस पर दूसरे टेस्ट के दौरान लाहौर में हमला किया गया था. इस हमले में 8 लोग मारे गए थे और मेहमान टीम के सात खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य घायल हुए थे. परेरा को पहली बार टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

PICS : टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने अर्जुन तेंदुलकर ने दी 'परीक्षा'

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम पर लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद से ही वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर काले बादल छाए हुए हैं लेकिन पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेली जा रही सीरीज से पाकिस्तान अपने यहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर नई संभावनाए तलाश रहा है.

विराट कोहली ने बताया, वनडे से क्यों हटाया गया अश्विन और जडेजा को

टीम : तिसारा परेरा (कप्तान), दिलशान मुनावीरा, दनुष्का गुणातिलक, सदीरा समरविक्रमा, अशान प्रियंजन, महेला उदावटे, दासुन शनाका, सचित पथिराना, विकुम संजया, लाहिरू गमागे, सेकुगे प्रसन्ना, विश्व फर्नांडो, इसुरु उदाना, जेफ्रे वांडरसे और चथुरांगा डि सिल्वा.

Trending news