पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे चीन के ये दो खिलाड़ी
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे चीन के ये दो खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिये एक प्रस्ताव भी तैयार किया गया है जिसमें पाकिस्तान के घरेलू मैचों के लिये यूएई और दूसरे देशों की जगह चीन को वेन्यू चुना जाये. लाहौर में 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से सुरक्षा कारणों से कई अंतर्राष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है.

 दो क्रिकेटर अगले साल होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी टीम की तरफ से खेलेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: चीन की राष्ट्रीय टीम के दो क्रिकेटर अगले साल होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी टीम की तरफ से खेलेंगे. संवाद समिति एपीपी के मुताबिक राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ियों का चयन हो चुका है. पेशावर जाल्मी के चुने गये इन खिलाड़ियों के साथ औपचारिक अनुबंध पर टीम के प्रमुख जावेद अफरीदी के अगले माह बीजिंग दौरे के दौरान हस्ताक्षर किये जाएंगे. उम्मीद है कि इससे चीन में क्रिकेट और लोकप्रिय होगा.

चीन में और लोकप्रिय होगा क्रिकेट

चीन की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम कुछ अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेते रही है लेकिन टीम का प्रदर्शन दर्शकों पर प्रभाव नहीं डाल पाया. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिये एक प्रस्ताव भी तैयार किया गया है जिसमें पाकिस्तान के घरेलू मैचों के लिये यूएई और दूसरे देशों की जगह चीन को वेन्यू चुना जाये. लाहौर में 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से सुरक्षा कारणों से कई अंतर्राष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है.

पीसीबी को तगड़ा झटका

हाल ही में पाकिस्तान ने सरफराज अहमद की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. इसके बाद बोर्ड को लगा था कि पाकिस्तान में क्रिकेट एक बार फिर लौट आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. माना जा रहा था कि पाकिस्तान बनाम विश्व एकादश टी20 सीरीज पाकिस्तान में खेली जाएगी लेकिन आईसीसी ने हाल ही में श्रीलंका को वेन्यू घोषित कर दिया है. इससे पीसीबी को तगड़ा झटका लगा है.

Trending news