विराट कोहली से तुलना को लेकर उमर अकमल ने दिए 'बेतुके तर्क' ,ट्वीटर यूजर्स ने लगाई क्लास
Advertisement

विराट कोहली से तुलना को लेकर उमर अकमल ने दिए 'बेतुके तर्क' ,ट्वीटर यूजर्स ने लगाई क्लास

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ तुलना को लेकर अपने अंदाज में कई बेतुके तर्क पेश किए। जिसके बाद ट्वीटर यूजर्स ने उनकी जमकर क्लास लगाई। विराट के साथ तुलना को लेकर पेश किए गए तर्क पर ट्वीटर यूजर्स ने विराट के समर्थन में कई ट्वीट किए और अकमल की आलोचना की।

विराट कोहली से तुलना को लेकर उमर अकमल ने दिए 'बेतुके तर्क' ,ट्वीटर यूजर्स ने लगाई क्लास

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ तुलना को लेकर अपने अंदाज में कई बेतुके तर्क पेश किए। जिसके बाद ट्वीटर यूजर्स ने उनकी जमकर क्लास लगाई। विराट के साथ तुलना को लेकर पेश किए गए तर्क पर ट्वीटर यूजर्स ने विराट के समर्थन में कई ट्वीट किए और अकमल की आलोचना की।

दरअसल उमर अकमल को अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर ने कहा है कि उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से करना गलत है क्योंकि दोनों अलग-अलग पोजीशन पर बैटिंग करने आते हैं।

उमर से जब पूछा गया कि वो बल्लेबाजी में विराट कोहली की तरह सफल क्यों नहीं हो पा रहे हैं तो वह चिढ़ गए और गुस्से में जवाब दिया, ‘मेरी विराट कोहली से तुलना इसलिए ठीक नहीं है क्योंकि वो उपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आते हैं और मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करता हूं। विराट अपने करियर की शरूआत से ही तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और मैं छठे क्रम पर बल्लेबाजी करता हूं। मुझे तीसरे नंबर पर खेलने दिया जाए और विराट 6 नंबर खेलें तो फिर मेरी तुलना उनसे होनी चाहिए। आप विराट की तुलना बाबर आजम से कर सकते हैं। वो विराट की तरह ही नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं और बेहतरीन फॉर्म में भी हैं।’

fallback

अकमल का यह बयान ट्विटर पर लोगों को उकसाने के लिए काफी था और इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की क्षमता की इज्जत नहीं करने को लेकर उमर अकमल का जमकर मखौल उड़ाया गया। उमर अकमल का यह बयान क्रिकेट फैंस स्वीकार नहीं कर सके और उनका व्यंग्य समझा जा सकता है। इसे लेकर ट्वीटर यूजर्स ने अकमल की जमकर खिंचाई की।

गौर हो कि विराट कोहली वर्तमान समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में शामिल होने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं। उमर अकमल और विराट कोहली के आंकड़ों की तुलना करें तो अकमल उनके मुकाबले कहीं नहीं ठहरते हैं। उमर अकमल ने अब तक 116 वनडे में 3044 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल है। विराट कोहली ने 179 वनडे मुकाबलों में 27 सेंचुरी जड़े हैं। टी20 में भी विराट कोहली अकमल से काफी आगे हैं। उमर अकमल ने 82 टी-20 मुकाबलों में आठ हाफ सेंचुरी की मदद से 1690 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने 48 टी-20 मुकाबलों में 16 हाफ सेंचुरी के साथ 1709 रन बनाए हैं।

Trending news