सितंबर-अक्तूबर 2017 में होगा अंडर 17 विश्व कप : फीफा
Advertisement

सितंबर-अक्तूबर 2017 में होगा अंडर 17 विश्व कप : फीफा

भारत में होने वाला फीफा अंडर 17 विश्व कप सितंबर-अक्तूबर 2017 में होगा जिसके लिये छह में से चार आयोजन स्थलों को अस्थायी मंजूरी मिल गई है। टूर्नामेंट की आयोजन समिति ने आज यह जानकारी दी।

मुंबई : भारत में होने वाला फीफा अंडर 17 विश्व कप सितंबर-अक्तूबर 2017 में होगा जिसके लिये छह में से चार आयोजन स्थलों को अस्थायी मंजूरी मिल गई है। टूर्नामेंट की आयोजन समिति ने आज यह जानकारी दी।

टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेपी ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चार आयोजन स्थलों में से एक नवी मुंबई स्थित डी वाय पाटिल खेल अकादमी है जिन्हें 23 दिवसीय टूर्नामेंट में मैचों की मेजबानी की अस्थायी मंजूरी मिल गई है।

सेपी ने कहा, ‘हमने स्थानीय आयोजन समिति की पिछले सप्ताह बैठक की थी। नवी मुंबई स्थित डी वाय पाटिल खेल अकादमी चार आयोजन स्थलों में से एक है जिन्हें अस्थायी मंजूरी मिली है। इन्हें अंतिम मंजूरी सितंबर 2016 में मिलेगी।’ 

उन्होंने कहा कि डी वाय पाटिल स्टेडियम के अलावा गुवाहाटी, कोलकाता और कोच्चि तीन अन्य आयोजन स्थल हैं। बाकी दो आयोजन स्थलों का चयन गोवा, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु और पुणे में से होगा। सेपी ने यह भी कहा कि एआईएफएफ के इंडियन सुपर लीग टूर्नामेंट की तारीखों से टकराव से बचने के लिये अंडर 17 विश्व कप के कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘अंडर 17 विश्व कप का यूरोपीय क्वालीफिकेशन चरण मई में खत्म होगा और टूर्नामेंट के आयोजन से पहले तीन महीने का अंतर होना जरूरी है। यह सितंबर से पहले नहीं हो सकता।’ 

भारत के अलावा एशिया की चार और टीमें मैदान में होंगी जबकि यूरोप की छह, उत्तर अमेरिका और कैरेबिया की चार, दक्षिण अमेरिका की चार, अफ्रीका की चार और ओशियाना की एक टीम मैदान में होगी। सेपी ने कहा कि टूर्नामेंट के लिये सितंबर अक्तूबर का विंडो एआईएफएफ से मशविरे के बाद तय किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि आईएसएल और आई लीग अहम टूर्नामेंट है। लेकिन अंडर 17 विश्व कप पहला ऐसा टूर्नामेंट है जो 87 साल में पहली बार भारत की मेजबानी में होगा। इस विंडो का चयन एआईएफएफ से मशविरे के बाद किया गया है।’

Trending news