बांग्लादेश को हराकर खिताब जीतने उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम
Advertisement

बांग्लादेश को हराकर खिताब जीतने उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेल रही भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम कल (रविवार) बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में उतरेगी तो उसका पलड़ा भारी रहेगा।

कोलकाता : राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेल रही भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम कल (रविवार) बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में उतरेगी तो उसका पलड़ा भारी रहेगा।

भारत के पूर्व कप्तान की कोचिंग में 20 सदस्यीय भारतीय टीम ने डबल राउंड राबिन चरण में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया था। यह टूर्नामेंट 22 जनवरी से 14 फरवरी तक होने वाले अंडर 19 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम माना जा रहा है।

द्रविड़ ने चार मैचों में अंतिम एकादश में चतुराई से रोटेशन करके सभी को मौका दिया है। भारत ने चारों मैच जीते और दो में बोनस अंक भी हासिल किया। इस श्रृंखला के बाद भारतीय टीम एक और त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने श्रीलंका जायेगी जहां तीसरी टीम इंग्लैंड की होगी ।

आंध्रप्रदेश के रिकी भुई ने पहले दो मैचों में कप्तानी की जबकि झारखंड के विराट सिंह अगले दो मैच में कप्तान रहे। पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के बावजूद उन्हें कोई दिक्कतें पेश नहीं आई।

द्रविड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों को रोटेट करने का अच्छा मौका है। इसमें से 16 या 17 लड़के पहली बार अंडर 19 क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि बांग्लादेश लंबी तैयारी के साथ आया है। उम्मीद है कि हमारे ये लड़के भविष्य में भारत के लिये खेलेंगे और हमें देखना है कि उनके सफर में हम किस तरह मदद कर सकते हैं।’

Trending news