तिब्बती महिला फुटबॉल टीम को वीजा देने से अमेरिका का इनकार
Advertisement

तिब्बती महिला फुटबॉल टीम को वीजा देने से अमेरिका का इनकार

तिब्बत की महिला फुटबॉल टीम को डलास में होने वाले एक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया। तिब्बत महिला फुटबॉल टीम की कोच और कार्यकारी निदेशक कैसी चिल्डर्स ने कहा कि 16 सदस्यीय टीम को 24 फरवरी को नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में कहा गया कि ‘उनके पास अमेरिका का दौरा करने के लिये कोई उचित कारण नहीं हैं।' 

डलास : तिब्बत की महिला फुटबॉल टीम को डलास में होने वाले एक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया। तिब्बत महिला फुटबॉल टीम की कोच और कार्यकारी निदेशक कैसी चिल्डर्स ने कहा कि 16 सदस्यीय टीम को 24 फरवरी को नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में कहा गया कि ‘उनके पास अमेरिका का दौरा करने के लिये कोई उचित कारण नहीं हैं।' 

तिब्बती टीम ने 9 से 16 अप्रैल के बीच होने वाले डलास कप फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए यात्रा वीजा के लिये आवेदन किया था। न्यूजर्सी की रहने वाली चिल्डर्स ने भारत से भेजे गये ई-मेल में कहा है कि दूतावास के अधिकारियों ने दस्तावेजों पर गौर नहीं किया और कोई अन्य कारण भी नहीं बताया। 

दूतावास का दौरा करने वाली इन 16 खिलाड़ियों में से दो को छोड़कर सभी के पास भारतीय पहचान प्रमाण पत्र थे जो कि भारत सरकार ने तिब्बती शरणार्थियों के लिये जारी किये हैं। वे पासपोर्ट का काम करते हैं भले ही वे भारतीय नागरिक के रूप में प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते। 

मुख्य कोच सहित दो अन्य के पास भारतीय पासपोर्ट है। इनमें से चार खिलाड़ी नेपाल में रहती हैं और उनके पास नेपाली पासपोर्ट है। उनका काठमांडो में 4 फरवरी को साक्षात्कार हुआ था। चिल्डर्स ने कहा कि इन मामलों में प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत रखा गया था और उन्होंने इस पर अंतिम फैसला नहीं सुना है।

Trending news