एंडी मरे और सेरेना विलियम्स अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में
Advertisement

एंडी मरे और सेरेना विलियम्स अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में

विंबलडन चैम्पियन एंडी मरे और सेरेना विलियम्स ने आज यहां एकतरफा मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। सेरेना ने दुनिया की 29वें नंबर की खिलाड़ी रूस की एकाटेरिना मकारोवा को 6-3, 6-3 से हराया। पिछले कुछ समय से बायें कंधे को लेकर परेशान रही सेरेना आज बिलकुल भी दिक्कत में नहीं लगी और उन्होंने 63 मिनट चले मुकाबले में एक दर्जन ऐस लगाने के अलावा 27 विनर भी लगाए।

एंडी मरे और सेरेना विलियम्स अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में

न्यूयार्क : विंबलडन चैम्पियन एंडी मरे और सेरेना विलियम्स ने आज यहां एकतरफा मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। सेरेना ने दुनिया की 29वें नंबर की खिलाड़ी रूस की एकाटेरिना मकारोवा को 6-3, 6-3 से हराया। पिछले कुछ समय से बायें कंधे को लेकर परेशान रही सेरेना आज बिलकुल भी दिक्कत में नहीं लगी और उन्होंने 63 मिनट चले मुकाबले में एक दर्जन ऐस लगाने के अलावा 27 विनर भी लगाए।

सेरेना के पास इतिहास रचने का मौका है और अगर वह यहां खिताब जीत लेती हैं तो ओपन युग में सर्वाधिक 22 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब का रिकार्ड अपने नाम कर लेंगी। अभी उनके जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के बराबर 21 खिताब हैं। सर्वकालिक रिकार्ड मारग्रेट कोर्ट के नाम है जिन्होंने 24 मेजर खिताब जीते।

सेरेना पिछले कुछ समय से खिताब जीतने के लिए जूझ रही हैं वहीं मरे ने आल इंग्लैंड क्लब में अपना दूसरा खिताब जीतने के बाद रियो ओलंपिक में अपने खिताब का बचाव भी किया। ओपन युग में एक ही कैलेंडर वर्ष में चारों ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाला चौथा पुरूष खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रहे मरे ने भी एकतरफा मुकाबले में चेक गणराज्य के लुकास रोसोल को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया।

सेरेना की बड़ी बहन वीनस ने भी रिकार्ड 72वीं बार किसी मेजर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में खेलते हुए उक्रेन की कैटरीना कोजलोवा को 6-2, 5-7, 6-4 से हराया। वीनस ने 22 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ 63 सहज गलतियां की लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रही। उन्होंने हालांकि 46 विनर भी लगाए। अन्य मैचों में पोलैंड की चौथी वरीय एग्निएज्का रदवांस्का ने अमेरिकी क्वालीफायर जेसिका पेगुला को 6-1, 6-1 से हराया जबकि पांचवीं वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस को 6-0, 6-2 से शिकस्त दी।

पुरूष वर्ग में दो बार के सेमीफाइनलिस्ट तीसरे वरीय स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका ने स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को को 7-6, 6-4, 6-4 से हराया। वर्ष 2014 में न्यूयार्क में फाइनल में जगह बनाने वाले एशिया के पहले पुरूष खिलाड़ी बने जापान के केई निशिकोरी ने भी जर्मनी के बेनजामिन बेकर को 6-1, 6-1, 3-6, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

आठवें वरीय आस्ट्रिया के डोमीनिक थिएम ने पांच सेट में आस्ट्रेलिया के जान मिलमैन को 6-3, 2-6, 5-7, 6-4, 6-3 से हराया जबकि 2009 के चैम्पियन युआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अर्जेन्टीना के अपने हमवतन डिएगो स्वाट्र्जमैन को 6-4, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी।

क्रोएशिया के इवो कालरेविच ने ताइवान के लू येन सुन को 4-6, 7-6, 6-7, 7-6, 7-5 से हराने के दौरान 61 ऐस लगाए जो अमेरिकी ओपन में रिकार्ड है। उन्होंने 1999 के रिचर्ड क्राइसेक के रिकार्ड को तोड़ा जिन्होंने 49 ऐस लगाए थे।

Trending news