VIDEO: यूएस ओपन के फाइनल मैच में अंपायर पर भड़कीं सेरेना विलियम्स, कहा- झूठा और चोर

यूएस ओपन के फाइनल मैच के दूसरे सेट में अंपायर पर भड़कीं सेरेना विलियम्स पर कोचिंग के उल्लंघन का आरोप लगा. इसके साथ उन्हें रैकेड अब्यूज के लिए पेनाल्टी अंक भी मिला.

VIDEO: यूएस ओपन के फाइनल मैच में अंपायर पर भड़कीं सेरेना विलियम्स, कहा- झूठा और चोर
यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को जापान की नाओमी ओसाका ने हराया (PIC : REUTERS)
Play

न्यूयॉर्क: साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम के फाइनल में अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए संघर्ष करने वाली दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स मैच के दौरान अंपायर पर बिफर पड़ीं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना ने इस दौरान अंपायर पर लैंगिकवाद का आरोप लगाते हुए उन्हें चोर करार दिया. 

इस मैच में जापान की 20 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर अमेरिकी ओपन का खिताब जीता और सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैंम खिताब को जीतने से चूक गईं. 

फाइनल मैच के दूसरे सेट में अंपायर पर भड़कीं सेरेना विलियम्स पर कोचिंग के उल्लंघन का आरोप लगा. इसके साथ उन्हें रैकेड अब्यूज के लिए पेनाल्टी अंक भी मिला. 

सेरेना को मैच के दौरान अंपायर को चोर और झूठा कहने के लिए गेम पेनाल्टी भी मिली. उन्होंने कहा कि गेम पेनाल्टी मिलना लैंगिकवाद है. 

अमेरिका की 36 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी ने कहा, "मैं यहां महिलाओं के अधिकारों और एकता के लिए लड़ रही हूं. मैं इस लड़ाई को जारी रखूंगी."

सेरेना ने कहा कि यह पहले भी उनके साथ हुआ है और यह सही नहीं. उन्होंने पुर्तगाल के अंपायर को कहा, "तुम झूठे हो. जब तक तुम जिंदा हो, तुम मेरे मैच के दौरान कोर्ट पर नजर नहीं आओगे. मुझसे तुम माफी कब मांगने वाले हो."

अमेरिका की 12 ग्रैंड स्लैम विजेता और महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की संस्थापकों में से एक बिली जीन किंग ने इस मामले पर सेरेना का समर्थन करते हुए कहा, "जब एक महिला भावुक होती है, तो उस पर इसके लिए पेनाल्टी लगा दी जाती है. जब कोई आदमी ऐसा करता है, तो उसे स्पष्ट माना जाता है और इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं होती." सेरेना का शुक्रिया अदा करते हुए जीन ने कहा कि ऐसे दोहरे व्यक्तित्व के खिलाफ और भी आवाजें उठाई जाने की जरूरत है.

नहीं पता कोर्ट पर क्या हुआ : ओसाका
अमेरिकी ओपन के रूप में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली पहली महिला जापानी खिलाड़ी बनीं नाओमी ओसाका ने फाइनल मैच में अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स और मैच के अंपायर के बीच हुए विवाद के बारे में कहा कि उन्हें नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ और उनका ध्यान पूरी तरह अपने खेल पर था. दोनों के बीच चला यह विवाद दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया और इस कारण ओसाका की जीत धुंधली हो गई. 

Naomi Osaka, US Open 2018

ओसाका ने कहा, "दर्शकों के बीच काफी शोर हो रहा था और मैंने कुछ नहीं सुना. मुझे नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ. मेरा ध्यान केवल मेरे खेल पर था. सेरेना एक दिग्गज खिलाड़ी हैं और मैं जानती थी कि वह कभी भी वापसी कर उलटफेर कर सकती हैं. इसलिए, उस समय में केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान दे रही थी." जापान की 20 वर्षीया खिलाड़ी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ. मेरे लिए यह मैच हमेशा यादगार रहेगा, क्योंकि यह मैच सेरेना के खिलाफ था. उनके खिलाफ ग्रैंड स्लैम का फाइनल मेरे बचपन का सपना था और मैं इस फाइनल मैच को जीतकर बेहद खुश हूं."

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close