उसेन बोल्ट खेलेंगे पहली बार पेशेवर फुटबाल के फर्स्ट इलेवन में, कहा पूरी तरह से हैं तैयार

सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स के उनके कोच माइक मुल्वे ने संकेत दिए हैं कि बोल्ट को पेशेवर फुटबाल की शुरुआती एकादश में मौका मिल सकता है. 

उसेन बोल्ट खेलेंगे पहली बार पेशेवर फुटबाल के फर्स्ट इलेवन में, कहा पूरी तरह से हैं तैयार
उसेन बोल्ट का काफी पुराना सपना अब पूरा होने वाला है. (फाइल फोटो)
Play

सिडनी:  दिग्गज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को शुक्रवार को पेशेवर फुटबाल की शुरुआती एकादश में मौका मिल सकता है, बोल्ट ने कहा कि यह चुनौती तय करेगी कि पेशेवर फुटबाल में उनका भविष्य है या नहीं, गौरतलब है कि पेशेवर फुटबाल का हिस्सा बनना बोल्ट के बचपन का सपना है, बोल्ट ने कहा कि सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स के उनके कोच माइक मुल्वे ने संकेत दिए हैं कि सिडनी में मैकआर्थर साउथ वेस्ट यूनाईटेड के खिलाफ मैत्री मैच में उन्हें शुरुआती एकादश में जगह मिल सकती है.

काफी खुश हैं बोल्ट अपनी फिटनेस से
बोल्ट ने बुधवार को क्लब की मीडिया से कहा, ‘‘मेरे लिए यह हमेशा से अच्छा कदम रहा है, जब कोच आपकी फिटनेस से संतुष्ट हो और आपको शुरुआती एकादश में जगह देने को तैयार हो- यह हमेशा से बड़ा कदम है,’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे मौका मिल रहा है और मैं शुरुआती एकादश में जगह बनाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं क्योंकि यह अहम है,’’  

अगस्त में खेला था पहला मैच
आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बोल्ट ने फुटबाल में पदार्पण अगस्त के अंतिम हफ्ते में किया था जब वह स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में 20 मिनट के लिए मैदान पर उतरे थे, वह गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन काफी जल्दी थक गए, बोल्ट ने हालांकि कहा कि तब से उनकी फिटनेस में सुधार हुआ है. 

हमेशा फुटबॉल खेलने का सपना देखा
बोल्ट का फुटबॉल प्रेम किसी से छुपा नहीं है. वह क्लब के साथ अभ्यास करने को लेकर शुरू से ही काफी उत्साहित रहे. बीबीसी ने हाल ही में बोल्ट के हवाले से लिखा था, "मैं ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. मेरा हमेशा से सपना रहा है कि मैं पेशेवर फुटबॉल खेलूं. मैं जानता हूं ऑस्ट्रेलियाई लीग (ए-लीग) में खेलने के लिए जो स्तर चाहिए उसके लिए काफी मेहनत और अभ्यास की जरुरत है." उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा से कहा है कि कुछ भी हो सकता है. सीमाओं के बारे में मत सोचो. मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

तीन देशों के क्लबों के साथ अभ्यास
आठ बार के ओलंपिक पदक विजेता और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले बोल्ट ने जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीकी क्लब सनडाउन और नोर्वे के क्लब स्ट्रोमस्गोडसेट के साथ भी अभ्यास किया था. उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैं क्लब में सकारात्मक सहयोग दे सकूंगा. मैं दूसरे खिलाड़ियों से मिलने को तैयार हूं."

क्रिकेट भी पसंद रहा है बोल्ट को
जमैका के इस धावक का कभी पसंदीदा खेल क्रिकेट रहा है. वह खुद कभी क्रिकेटर ही बनना चाहते थे, लेकिन अपने कोच के कहने पर वह धावक बन गए. अभी हाल में वह एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को विकेट के बीच में दौड़ने के टिप्स भी देकर आए हैं.

(इनपुट भाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close