स्नूकर फाइनल में पंकज आडवाणी का सामना मदान से
Advertisement

स्नूकर फाइनल में पंकज आडवाणी का सामना मदान से

पंकज आडवाणी ने खुद को दोहरे खिताब की दौड़ में बरकरार रखा और 12 बार का यह विश्व चैम्पियन शनिवार को सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफायर वरूण मदान से भिड़ेगा।

कोलकाता : पंकज आडवाणी ने खुद को दोहरे खिताब की दौड़ में बरकरार रखा और 12 बार का यह विश्व चैम्पियन शनिवार को सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफायर वरूण मदान से भिड़ेगा।

दिन के स्टार हालांकि मदान रहे जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और दूसरे वरीय कमल चावला को 5-3 से हराया। मदान ने इसके बाद सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में मनन चंद्रा को 5-4 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी तरफ क्वार्टर फाइनल में रेलवे के फैजल खान के खिलाफ आसान जीत दर्ज करने वाले आडवाणी को सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की सबसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। पंजाब के सीनियर पेशेवर खिलाड़ी धर्मेंदर लिली ने आडवाणी के खिलाफ 1-3 से पिछड़ने के बाद स्कोर 4-4 से बराबर करके मुकाबले को निर्णायक फ्रेम में खींचा।

आडवाणी पर इतना अधिक दबाव था कि उन्हें अपने मेंटर और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच अरविंद सावुर से सलाह लेनी पड़ी जिन्होंने इस दिग्गज को अपना स्वाभाविक खेल खेलने को कहा। आडवाणी अंतत: 13-67, 58-12, 55-08, 86-07, 21-68, 30-68, 87-00, 05-70, 76-37 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। इस दिग्गज ने इससे पहले पिछले हफ्ते राष्ट्रीय बिलियर्डस का खिताब भी जीता था।

Trending news