विजय ने सेंचुरी का श्रेय सचिन, द्रविड़ और लक्ष्मण को दिया
Advertisement

विजय ने सेंचुरी का श्रेय सचिन, द्रविड़ और लक्ष्मण को दिया

अपने पांच टेस्ट शतकों में से चार आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इसका श्रेय सचिन तेंदुलकर जैसे महान क्रिकेटरों की उम्दा पारियों से मिली प्रेरणा को दिया। विजय ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 144 रन बनाये जो मेजबान के खिलाफ उसका चौथा टेस्ट शतक है।

विजय ने सेंचुरी का श्रेय सचिन, द्रविड़ और लक्ष्मण को दिया

ब्रिसबेन : अपने पांच टेस्ट शतकों में से चार आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इसका श्रेय सचिन तेंदुलकर जैसे महान क्रिकेटरों की उम्दा पारियों से मिली प्रेरणा को दिया। विजय ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 144 रन बनाये जो मेजबान के खिलाफ उसका चौथा टेस्ट शतक है।

उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में मजाकिया लहजे में कहा ,‘ शायद मैं उनके खिलाफ ज्यादा ही खेल रहा हूं ।’ उन्होंने कहा ,‘मुझे हमेशा से आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद रहा है । बचपन में मैने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण की काफी पारियां देखी थी ।’ उन्होंने कहा ,‘मैं पहली बार आस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेश में खेल रहा हूं । आस्ट्रेलिया सर्वश्रेष्ठ टीमों में से है और उसके खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास बढता है । टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करके और रन बनाकर बहुत खुशी मिलती है ।’’ गाबा पर पहले दिन भारत ने चार विकेट पर 311 रन बना लिये हैं । भीषण गर्मी में खेले गए मैच में आस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श चोटिल हो गए जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड भी थकान के शिकार हुए हैं ।

विजय ने कहा ,‘ आज बहुत गर्मी थी । मैने गेंदबाजों को पसीना पसीना होते देखा और कई बुरी तरह थक गए । मैने क्रीज पर इंतजार किया और इसका फायदा उठाया ।’ उन्होंने कहा ,‘ यह मानसिक रूप से भी काफी थकाऊ था । गर्मी तो थी लेकिन देश के लिये खेलते समय इसके लिये तैयार रहना होता है । मैने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है।’

Trending news