जल्द खत्म होगा रियो में भारत के लिए पदकों का इंतजार! विकास कृष्ण पदक से सिर्फ एक जीत दूर
Advertisement

जल्द खत्म होगा रियो में भारत के लिए पदकों का इंतजार! विकास कृष्ण पदक से सिर्फ एक जीत दूर

रियो ओलंपिक में भारत को पहले पदक का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है क्योंकि भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण यादव क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं। 

जल्द खत्म होगा रियो में भारत के लिए पदकों का इंतजार! विकास कृष्ण पदक से सिर्फ एक जीत दूर

रियो डी जनेरियो: रियो ओलंपिक में भारत को पहले पदक का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है क्योंकि भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण यादव क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं। मुक्केबाजी में विकास कृष्ण ने शुक्रवार को अपने दूसरे मुकाबले में तुर्की के मुक्केबाज ओंडेस सिपाल को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। विकास की 75 किलोग्राम (मिडिलवेट) वर्ग में यह दूसरी जीत है। विकास ने यह बाजी 3-0 से अपने नाम की।

साल 2011 में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हरियाणा के विकास ने 3 राउंड तक चले मुकाबले में वर्चस्व कायम रखते हउए 30-27, 29-28, 29-28 से बाजी मारी। सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने के लिए विकास को अब उजबेकिस्तान के बेकतेमीर मेलिकुजीव से भिड़ना पड़ेगा। मेलिकुजीव ने अपने दूसरे दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जेसन डेनियल को 30-27, 30-26, 30-27 से हराया।

भारतीय मुक्केबाज ने तेज रफ्तार पहले दौर में अच्छे जवाबी पंच लगाये और पूरे मुकाबले में लय कायम रखी। पहला राउंड खत्म होने में 38 सेकंड बाकी थे जब तुर्की के मुक्केबाज को आंखों से खून बहने के कारण ब्रेक लेना पड़ा। दूसरे दौर में भी सिपल ने रक्षात्मक खेल दिखाया और विकास से दूरी बनाये रखी।

एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास ने संभलकर खेलते हुए सिपल के घूंसों का माकूल जवाब दिया। अब उसका सामना उजबेकिस्तान के बेक्जेमिर मेलिकुजियेव से होगा जिसने 2015 एशियाई चैम्पियनशिप फाइनल में उसे हराया था मेलिकुजियेव 2015 विश्व चैम्पियनशिप में रजत और 2014 युवा ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुका है। उसे 2015 में एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ ने सर्वश्रेष्ठ पुरूष मुक्केबाज चुना था। विकास लंदन ओलंपिक 2012 में पहले ही दौर में बाहर हो गया था जब विजेता चुने जाने के बाद उससे मैच छीन लिया गया।

Trending news