मैथ्यू हेडन की विश्व कप एकादश में सहवाग और तेंदुलकर
Advertisement

मैथ्यू हेडन की विश्व कप एकादश में सहवाग और तेंदुलकर

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने ‘विश्व कप क्रिकेट की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एकादश’ में भारत के वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को जगह दी है। हेडन ने अपनी इस टीम में चार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न, ग्लेन मैकग्रा और रिकी पोंटिंग को भी शामिल किया है। पोंटिंग को टीम का कप्तान बनाया गया है।

मैथ्यू हेडन की विश्व कप एकादश में सहवाग और तेंदुलकर

दुबई : आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने ‘विश्व कप क्रिकेट की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एकादश’ में भारत के वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को जगह दी है। हेडन ने अपनी इस टीम में चार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न, ग्लेन मैकग्रा और रिकी पोंटिंग को भी शामिल किया है। पोंटिंग को टीम का कप्तान बनाया गया है।

वार्न के अलावा वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक 534 विकेट चटकाने वाले मुथया मुरलीधरन टीम में दूसरे स्पिनर हैं। तेज गेंदबाजी विभाग में वसीम अकरम और वकार यूनिस की पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी जोड़ी मैकग्रा का साथ निभाएगी।

गिलक्रिस्ट टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे जबकि सहवाग के सलामी जोड़ीदार भी होंगे। पोंटिंग, तेंदुलकर, ब्रायन लारा और जाक कैलिस की मौजूदगी में टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत नजर आता है। मध्यक्रम के चारों बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन क्लब का हिस्सा हैं। टीम में कैलिस एकमात्र आलराउंडर होंगे।

अगले साल होने वाले विश्व कप से पूर्व प्रशंसकों को इसके साथ जोड़ने के लिए आईसीसी ने आनलाइन अभियान ‘योर ग्रेटेस्ट इलेवन’ भी लांच किया जिसमें क्रिकेट प्रेमियों को पिछले 10 विश्व कप से सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करने का मौका मिलेगा।

Trending news