पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वसीम अकरम पर जानलेवा हमला
Advertisement

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वसीम अकरम पर जानलेवा हमला

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान वसीम अकरम आज बाल-बाल बच गए जब अज्ञात व्यक्ति ने शहर के व्यस्त करसाज इलाके में रोड रेज के बाद उन पर गोली चलाई। खेल के इतिहास के बायें हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शामिल रहे 49 वर्षीय अकरम युवा तेज गेंदबाजों के ट्रेनिंग शिविर के लिए राष्ट्रीय स्टेडियम जा रहे थे।

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वसीम अकरम पर जानलेवा हमला

कराची : पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान वसीम अकरम आज बाल-बाल बच गए जब अज्ञात व्यक्ति ने शहर के व्यस्त करसाज इलाके में रोड रेज के बाद उन पर गोली चलाई। खेल के इतिहास के बायें हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शामिल रहे 49 वर्षीय अकरम युवा तेज गेंदबाजों के ट्रेनिंग शिविर के लिए राष्ट्रीय स्टेडियम जा रहे थे।

अकरम ने संवाददाताओं से कहा, एक कार ने मेरी कार को टक्कर मारी, मैंने उन्हें रोका और उसके बाद वह व्यक्ति बाहर आया और उसने मेरी कार पर गोली चलाई। जब मैंने ड्राइवर को बाहर आने को कहा तो उसने अचानक मुझे पर गोली चला दी। वह निश्चित तौर पर कोई अधिकारी था, मैंने कार का नंबर नोट कर लिया और इसे पुलिस को दे दिया। अकरम ने कहा, मैं अब भी सकते में हूं। कोई धमकी नहीं मिली। मैं शिविर के लिए स्टेडियम जा रहा था। यह पता करना आपका (मीडिया) काम है कि वह व्यक्ति कौन है। अगर वह ऐसा मेरे साथ कर सकता है तो आप कल्पना कर सकते हो कि आम आदमी के साथ वह क्या करेगा। शुरुआती खबरों में कहा गया कि बंदूकधारी ने इस क्रिकेटर को निशाना नहीं बनाया था। लेकिन अकरम ने कहा कि वह आदमी उन्हें गोली मारने ही वाला था कि किसी ने खुलासा किया कि वह (अकरम) कौन हैं।

उन्होंने कहा, उसने मुझे गोली मारने का प्रयास किया, उसकी बंदूक मेरी ओर तनी थी। इसके बाद लोगों ने उसे मेरी पहचान बताई और उसने मेरी कार के एक तरफ गोली चलाई। अगर लोग उसे मेरे बारे में नहीं बताते तो वह मुझे गोली मार देता। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि गोली अकरम की मर्सीडीज कार को छूकर निकल गई। अकरम की कार संभवत: उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुई जब एक अन्य कार ने उसे एक तरफ धकेलने की कोशिश की जिसके बाद इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने उनका पीछा किया और उनकी गाड़ी का रास्ता रोक दिया। गुलशान एरिया के पुलिस अधीक्षक आबिद केमखानी ने बताया कि इसके बाद जब बहस हुई तो उनमें से एक ने अचानक अकरम पर गोली चला दी जो उनकी गाड़ी को छूकर निकल गई।

राष्ट्रीय स्टेडियम के बाहर मीडिया से बात करते हुए उप पुलिस महानिरीक्षक पूर्व मुनीर शेख ने कहा कि यह रोड रेज का मामला लगता है। शेख ने कहा, शुरुआती जांच के अनुसार यह घटना रोड रेज का मामला लगती है। लेकिन हम साफ तौर पर नहीं कह सकते कि वसीम अकरम पर हमने के पीछे क्या उद्देश्य था। उन्होंने कहा, हमने सीसीटीवी फुटेज से कार की पहचान कर ली है और कुछ घंटों में संदिग्ध हमारी हिरासत में होगा। अकरम डीआईजी पूर्व के कार्यालय में गए और पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया।

इस पूर्व तेज गेंदबाज के मैनेजर अर्सलान हैदर ने कहा, वसीम खुद कार चला रहे थे और एक अन्य कार ने उनकी कार को एक तरफ धकेलने की कोशिश की और गोली चलाई। उन्हें गोली नहीं लगी। अकरम ने पुलिस हेल्पलाइन में फोन करके शिकायत दर्ज कराई। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उसने जांच शुरू कर दी है। इस घटना की पूर्व कप्तान इमरान खान, सकलेन मुश्ताक, मोइन खान, शाहिद अफरीदी और राशिद लजीफ जैसे पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों के अलावा राजनीतिक हस्तियों ने भी निंदा की है।

वर्ष 1984 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण करने वाले अकरम को बायें हाथ के सर्वकालिक तेज गेंदबाजों में शामिल किया जाता है। अकरम ने 104 टेस्ट में 414 विकेट चटकाए और 2898 रन बनाए। उन्होंने 356 वनडे में 502 विकेट भी हासिल किए और 3717 रन बनाए। वर्ष 2003 विश्व कप के तुरंत बाद संन्यास लेने वाले अकरम अब कमेंटेटर बन गए हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजों को कोचिंग भी देते हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच भी हैं।

Trending news