विंटर ओलंपिक: गोल्ड मेडल जीतकर भावुक हुईं शिफ्रिन, फिगर स्केटरों का विश्व रिकॉर्ड
Advertisement

विंटर ओलंपिक: गोल्ड मेडल जीतकर भावुक हुईं शिफ्रिन, फिगर स्केटरों का विश्व रिकॉर्ड

सोच्ची 2014 सलालोम चैम्पियन शिफ्रिन (\R2:20.02 ) ने 0.39 सेकेंड से नार्वे की रागनहिल्ड मोविंकेल (\R2:20.41 ) को पछाड़कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

शिफ्रिन जीतने के बाद घुटनों के बल गिर गयी और उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. (MikaelaShiffrin/Twitter/14 Feb, 2018)

प्योंगचांग: अमेरिकी स्कायर मिकाएला शिफ्रिन ने गुरुवार (15 फरवरी) को यहां अपनी स्पर्धा में इंतजार के बाद शीतकालीन ओलंपिक में दूसरा स्वर्ण, जबकि फिगर स्केटर अलजोना सावचेंको और ब्रुनो मैसोट ने विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला. हवा की बाधा से कई दिन बाद गुरुवार को पूरी स्पर्धायें शुरू हुई. जायंट सलालोम स्पर्धा सोमवार (12 फरवरी) को तेज हवाओं के कारण स्थगित हो गयी थी, जिससे बाईस वर्षीय शिफ्रिन का इंतजार 15 फरवरी को खत्म हुआ. 

  1. सावचेंको और मैसोट की जोड़ी पेयर्स फिगर स्केटिंग में पहला स्थान जीतकर रोने लगी.
  2. फ्रांस के पिएरे वाल्टियर ने अपना स्नोबोर्ड क्रॉस खिताब बरकरार रखा.
  3. नार्वे के रैगनहिल्ड हागा ने महिलाओं की 10 किमी क्रॉस कंट्री रेस जीती.

सोच्ची 2014 सलालोम चैम्पियन शिफ्रिन (\R2:20.02 ) ने 0.39 सेकेंड से नार्वे की रागनहिल्ड मोविंकेल (\R2:20.41 ) को पछाड़कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. शिफ्रिन जीतने के बाद घुटनों के बल गिर गयी और उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे.

इससे पहले अकसेल लुंडस्विंडल (35 वर्ष) पुरुष डाउनहिल में ओलंपिक के सबसे उम्रदराज अलपाइन स्की चैम्पियन बन गये. स्विंडल ने तीन किमी जियोंगसियोन कोर्स पर एक मिनट 40.25 सेकेंड का समय निकालकर नार्वे को पहला ओलंपिक डाउनहिल स्वर्ण पदक दिलाया.

वहीं सावचेंको और मैसोट की जर्मनी की जोड़ी पेयर्स फिगर स्केटिंग में पहला स्थान जीतकर रोने लगी. उन्होंने चीन के प्रबल दावेदार सुई वेनजिंग और हान कोंग को पछाड़कर विश्व रिकार्ड बनाया.  इस जोड़ी ने फ्री डांस में 159.09 अंक जुटाये और इस तरह उन्होंने अपना ही विश्व रिकार्ड तोड़कर सोने का तमगा जीता. 

फ्रांस में जन्में मैसोट ने जीत के बाद यूक्रेन में जन्मीं सावचेंको को उठाकर पोडियम के पहले स्थान पर खड़ा किया. मेगान डुहामेल और एरिक रैडफोर्ड की कनाडाई जोड़ी ने कांस्य पदक हासिल किया. फ्रांस के पिएरे वाल्टियर ने अपना स्नोबोर्ड क्रॉस खिताब बरकरार रखा और नार्वे के रैगनहिल्ड हागा ने महिलाओं की 10 किमी क्रॉस कंट्री रेस जीती.

Trending news