98 के स्कोर पर ऐसा क्या हुआ कि हरमनप्रीत ने गुस्से में हेलमेट फेंक दिया
Advertisement

98 के स्कोर पर ऐसा क्या हुआ कि हरमनप्रीत ने गुस्से में हेलमेट फेंक दिया

इस मैच के बीच में एक ऐसा वक्त भी आया, जब हरमनप्रीत कौर बुरी तरह गुस्सा हो गई थीं. दीप्ति शर्मा पर हरमन बुरी तरह से भड़क गई थीं. 

98 के स्कोर पर जब दीप्ति शर्मा पर भड़कीं हरमनप्रीत कौर (PIC : ICC VIDEO GRAB)

नई दिल्ली : हरमनप्रीत कौर (नाबाद 171) की बेहतरीन पारी के दम पर दिए गए 282 रनों के लक्ष्य के दबाव का भारतीय गेंदबाजों ने भरपूर फायदा उठाते हुए मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को 36 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब भारत 23 जुलाई को इंग्लैंड से फाइनल में भिड़ेगा. भारत ने हरमनप्रीत की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 42 ओवरों के मैच में चार विकेट खोकर 281 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मजबूत लक्ष्य के सामने 40.1 ओवरों में सभी विकेट खोकर 245 रन ही बना सकी. 

इस मैच के बीच में एक ऐसा वक्त भी आया, जब हरमनप्रीत कौर बुरी तरह गुस्सा हो गई थीं. दरअसल, पहले कप्तान मिताली राज के साथ साझेदारी करने के बाद उन्होंने दीप्ति शर्मा के बाद पारी को आगे बढ़ाया. 

इस दौरान एक पल ऐसा आया जब हरमन बुरी तरह से दीप्ति पर नाराज हो गईं और गुस्से में अपना हेलमेट भी फेंक दिया. इस वक्त हरमन 98 रनों पर खेल रही थीं. वे 2 रन लेने के लिए दौड़ी, लेकिन दीप्ति शर्मा दूसरा रन लेने में झिझक रही थी, पर हरमन के कहने पर उनको दौड़ना पड़ा. 

fallback
दूसरा रन लेने के लिए दौड़ी हरमनप्रीत कौर (PIC : ICC VIDEO GRAB)

रन लेने के बाद हरमन दीप्ति पर बुरी तरह से भड़क उठीं और उन्हें मैदान पर ही जमकर फटकार लगाई. हालांकि, इसके बाद उन्होंने दीप्ति शर्मा को मनाया भी.

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ था इसलिए अंपायरों ने मैच के ओवरों की संख्या 50 ओवरों से घटाकर 42 कर दी थी. फाइनल में भारत का सामना रविवार को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर होगा. भारत दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है. पहली बार उसने 2005 में विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां ऑस्ट्रेलिया ने उसे खिताब जीतने से रोक दिया था. 

fallback
दूसरा रन लेने में दीप्ति थोड़ा झिझक रही थीं (PIC : ICC VIDEO GRAB)

हरमनप्रीत ने खराब शुरुआत से टीम को निकालते हुए 115 गेंदों में 20 चौके और सात छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली. धीमी शुरुआत करने वाली इस खिलाड़ी ने कप्तान मिताली राज (36) और दीप्ति शर्मा (25) के साथ दो अहम साझेदारी करते हुए टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. 

हरमनप्रीत द्वारा बनाए गया स्कोर महिला विश्व कप के नॉकआउट मैचों में सर्वाधिक स्कोर है. दाएं हाथ की बल्लेबाज हरनमनप्रीत ने अपनी पारी के दौरान 90 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया. और इसके बाद महज 17 गेंदों में हरमन ने 150 के आंकड़े को छुआ.
 

fallback
बाद में हरमनप्रीत ने खुद दीप्ति को मनाया भी (PIC : ICC VIDEO GRAB)

हरमनप्रीत ने वनडे में पांचवीं सबसे बड़ी पारी खेली. वैसे भारत की ओर से दीप्ति शर्मा के 188 रनों की पारी के बाद हरमनप्रीत की यह सबसे बड़ी पारी रही.

Trending news