धर्मगुरुओं की सलाह पर शर्ट के नंबर बदलने में जुटे पाक क्रिकेटर
Advertisement

धर्मगुरुओं की सलाह पर शर्ट के नंबर बदलने में जुटे पाक क्रिकेटर

विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों ने अपने धर्मगुरुओं की सलाह के बाद अपनी शर्ट के लिए खास नंबर की मांग की है। हाल में एक बच्ची के पिता बनने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज उमर अकमल अपने ‘पीर’ की सलाह पर अपनी शर्ट पर 96 के बजाय तीन नंबर चाहते हैं।

कराची : विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों ने अपने धर्मगुरुओं की सलाह के बाद अपनी शर्ट के लिए खास नंबर की मांग की है। हाल में एक बच्ची के पिता बनने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज उमर अकमल अपने ‘पीर’ की सलाह पर अपनी शर्ट पर 96 के बजाय तीन नंबर चाहते हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उमर अपनी खराब फार्म से उब गया है और उसने अपना भाग्य बदलने के लिये यह बदलाव करने को कहा है। रिपोर्ट के अनुसार, ‘उमर विश्व कप में तीन नंबर पर शर्ट पहने हुए नजर आएंगे जबकि नये खिलाड़ी हारिश सोहेल ने 80 के बजाय 89 नंबर चुना है।’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विश्व कप जैसे किसी भी बड़े टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को अपने शर्ट नंबर चुनने की छूट देता है और अमूमन खिलाड़ी उन्हीं नंबरों को चुनते हैं जिनका वह पिछले कुछ समय से उपयोग कर रहे हों।

उदाहरण के लिए शाहिद अफरीदी पिछले लंबे समय से दस नंबर की शर्ट पहन रहे हैं। कप्तान मिसबाह उल हक 22 और सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान 75 नंबर की शर्ट का उपयोग कर रहे हैं।

Trending news