विजेंदर सिंह के साथ भिड़ने से जुल्पिकार ने किया इन्कार
Advertisement

विजेंदर सिंह के साथ भिड़ने से जुल्पिकार ने किया इन्कार

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह के अगले प्रतिद्वंद्वी चीन के जुल्पिकार मैमैतियाली ने बिना कोई कारण बताये आज एक अप्रैल को होने वाले मुकाबले से हटने का फैसला किया लेकिन यह मुकाबला पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मुंबई में होगा। 

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह के अगले प्रतिद्वंद्वी चीन के जुल्पिकार मैमैतियाली ने बिना कोई कारण बताये आज एक अप्रैल को होने वाले मुकाबले से हटने का फैसला किया लेकिन यह मुकाबला पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मुंबई में होगा। 

विजेंदर-जुल्पिकार के बीच सुपर मिडिलवेट का मुकाबला दोहरे एशियाई खिताब के लिये था। भारतीय मुक्केबाज के पास डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक बेल्ट जबकि चीनी मुक्केबाज के पास डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल खिताब है। इसमें से विजेता को अपने प्रतिद्वंद्वी का खिताब मिलता। विजेंदर के प्रमोटर्स आईओएस बाक्सिंग प्रमोशन ने कहा कि जुल्पिकार ने मुकाबले से हटने का कोई कारण नहीं बताया है। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह विजेंदर से साल के आखिर में लड़ना पसंद करेंगे। 

विजेंदर हालांकि एक अप्रैल को रिंग पर उतरेंगे और अब उनके प्रमोटर्स उस भार वर्ग के अन्य अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनों से बात कर रहे हैं। विजेंदर ने इस घटनाक्रम पर कहा, ‘मैं चीजों को सकारात्मक तौर पर लेता हूं। जुल्पिकार के हटने के कुछ कारण होंगे। मेरा अगला जो भी प्रतिद्वंद्वी होगा मैं उससे लड़ने के लिये तैयार हूं। मेरे प्रमोटर्स इस तरफ काम कर रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वे एक अन्य चुनौती लेकर आएंगे। जो भी मुकाबला करना चाहेगा मैं उसके लिये तैयारी कर रहा हूं।’

Trending news