अरूणाचल प्रदेश के 37 बूथों पर 19 अप्रैल को पुनर्मतदान

Last Updated: Wednesday, April 16, 2014 - 18:08

ईटानगर: अरूणाचल प्रदेश के 37 मतदान केंद्रों पर 19 अप्रैल को दोबारा मतदान होगा जहां 9 अप्रैल को ईवीएम क्षतिग्रस्त किए जाने और अन्य चुनाव संबंधी हिंसा के कारण मतदान रद्द कर दिया गया था । चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने आज यहां बताया कि पुनर्मतदान सुबह 6 बजे से अपराह्न 2 बजे तक होगा।
कुरूंग कुमे जिले में 3 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 12 मतदान केंद्रों, पूर्वी कामेंग में 3 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 11 मतदान केंद्रों, उपरी सुबांसिरी के 3 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 9 मतदान केंद्रों, पश्चिमी सियांग के एक विधानसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्रों और पूर्वी सियांग के एक विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर दोबारा वोट डाले जाएंगे ।
राज्य निर्वाचन अधिकारियों ने इन सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सीआरपीएफ कर्मी तैनात करने का फैसला किया है । इस बीच, भाजपा की प्रदेश इकाई ने उपरी सुबंसिरी जिले में रागा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सोद्रिक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की सिफारिश का विरोध किया है ।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में पार्टी ने दावा किया कि आदेश अनुचित है क्योंकि इस मतदान केंद्र पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ था । पार्टी ने आरोप लगाया कि बूथ के चुनाव अधिकारी को रिटनिर्ंग अधिकारी को दी गई अपनी रिपोर्ट कुछ मंत्रियों के दबाव में बदलने को विवश होना पड़ा । (एजेंसी)



First Published: Wednesday, April 16, 2014 - 18:08


comments powered by Disqus