ओडिशा में 77 विधानसभा सीटों पर 70 फीसदी मतदान

Last Updated: Thursday, April 17, 2014 - 21:03

भुवनेश्वर: ओडिशा में लोकसभा की 11 सीटों और विधानसभा की 77 सीटों पर दूसरे और अंतिम चरण के चुनावों में आज 70 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा।
मुख्य चुनाव अधिकारी मोना शर्मा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि सर्वाधिक 75 प्रतिशत मतदान धेनकनाल और आंगुल जिलों में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम 45 प्रतिशत मतदान खुर्दा जिले में हुआ।
शर्मा ने कहा कि ओडिशा के तटीय और उत्तर के 13 जिलों में हुआ अंतिम चरण का मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा। केवल कटक जिले के नियाली और मयूरभंज जिले के करंजिया में कुछ छिटपुट घटनायें हुईं। नियाली में शरारती तत्वों ने चार मतदान बूथ पर ईवीएम मशीनों को नुकसान पहुंचाया। वहां चार मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया। उसने कथित तौर पर अनधिकृत प्रवेश किया था और मतदान प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहा था। करंजिया में कुछ स्थानीय मुद्दों को लेकर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। महांगा, घासीपुरा, धर्मशाला, ब्रह्मागिरि और महाकालपाडा में कुछ अनियमितता और धांधली की शिकायत हैं। उन्होंने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण 300 ईवीएम मशीनें बदलनी पडीं। (एजेंसी)



First Published: Thursday, April 17, 2014 - 21:03
comments powered by Disqus