समाप्त हुआ एक बुरा अध्याय : बुश
Advertisement

समाप्त हुआ एक बुरा अध्याय : बुश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश का कहना है कि 11 सितंबर के हमले के मलबे को याद करने से ‘नर्क’ जैसा अहसास होता है और जब उन्होंने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत के बारे में सुना तो उन्हें लगा कि एक बुरा अध्याय बंद हो गया.

न्यूयॉर्क : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश का कहना है कि 11 सितंबर के हमले के मलबे को याद करने से ‘नर्क’ जैसा अहसास होता है और जब उन्होंने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत के बारे में सुना तो उन्हें लगा कि एक बुरा अध्याय बंद हो गया.
हमले के तीन दिन बाद ग्राउंड जीरो के अपने दौरे की याद करते हुए बुश ने एक साक्षात्कार में कहा कि उपर से देखने पर यह ऐसा लगा था जैसे कोई बड़ा घाव हो. लेकिन जब मैं वहां पहुंचा तो मलबा मुझे किसी नर्क से कम नहीं लगा. जब अलकायदा के उग्रवादियों ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हमला किया था, तब बुश ही अमेरिका के राष्ट्रपति थे.
बुश ने कहा कि अंतत: 11 सितंबर की तारीख कैलेंडर का एक दिन बन जाएगी. यह पर्ल हार्बर दिवस जैसा होगा. उन्होंने कहा कि लेकिन जिन लोगों ने इसे आंखों से देखा है, वह इस दिन को कभी नहीं भूल पाएंगे. पूर्व राष्ट्रपति ने बताया कि इस हमले के बाद वह अपनी पत्नी लौरा बुश तथा दोनों बेटियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए थे.
उन्होंने कहा कि मेरी चिंता अन्य पति-पत्नियों की तरह ही थी कि क्या लौरा ठीक हैं. दूसरी चिंता थी कि क्या हमारी बेटियां ठीक हैं. बिन लादेन की मौत के बारे में बुश ने कहा कि बहुत ज्यादा खुशी या उत्साह का अहसास नहीं हुआ.
बुश ने कहा कि जब राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्र को संबोधित करने से पहले उन्हें फोन किया तब वह अपनी पत्नी लौरा के साथ एक रेस्तरां में थे. ओबामा ने उन्हें बताया कि बिन लादेन पाकिस्तान में विशेष अमेरिकी बलों के एक हमले में मारा गया. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे लगा कि एक बुरा अध्याय बंद हो गया और आखिरकार न्याय हुआ.

Trending news