amazon ने पेश किया वाटरप्रूफ किंडल, 7 दिन चलेगी बैटरी
Advertisement

amazon ने पेश किया वाटरप्रूफ किंडल, 7 दिन चलेगी बैटरी

कंपनी का दावा है कि 7 इंच के साथ 300 पीपीआई और वाटप्रूफ डिसप्ले के साथ 'किंडल ओएसिस' अबतक का सबसे आधुनिक किंडल है. यह काफी पतला और हल्का है जोकि पाठकों को पहले से कहीं ज्यादा तरीकों से लेखक की दुनिया में जाने में मदद करता है.'

amazon ने पेश किया वाटरप्रूफ किंडल, 7 दिन चलेगी बैटरी

बेंगलुरू : अमेजन (amazon) ने अपने सबसे उन्नत ई-बुक रीडर 'किंडल ओएसिस' को लॉन्च किया. इसमें हाई -रिजाल्यूशन 'पेपरवाइट डिस्प्ले' है और यह पहला वाटरप्रूफ (आईपीएक्स 8) उपकरण है. नया किंडल ओएसिस का 8GB मॉडल 21,999 रुपये और 32 GB मॉडल (वाईफाई+फ्री 3जी) 28,999 रुपये में प्री-आर्डर में उपलब्ध है. 'किंडल ओएसिस' की बैटरी हफ्तों तक चल सकती है और इसकी तेज चार्ज करने की क्षमता के कारण यह 2 घंटों से भी कम समय में पूरा चार्ज हो सकता है.

  1. दस साल पहले पेश किया था किंडल
  2. 7 इंच डिस्पले में लॉन्च हुआ किंडल ओएसिस
  3. 2 घंटों से भी कम में पूरा चार्ज होता है यह

अमेजन उपकरण के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डेव लिम्प ने एक बयान में कहा, 'दस साल पहले हमने किसी भी किताब को 60 सेकेंड या उससे कम समय में पहुंचाने के मकसद के साथ किंडल को लॉन्च किया था.' लिम्प ने आगे कहा कि 7 इंच के साथ 300 पीपीआई और वाटप्रूफ डिसप्ले के साथ 'किंडल ओएसिस' हमारा अबतक का सबसे आधुनिक किंडल है. यह काफी पतला और हल्का है जोकि पाठकों को पहले से कहीं ज्यादा तरीकों से लेखक की दुनिया में जाने में मदद करता है.'

यह भी पढ़ें : बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने अमेजन के जेफ बेजोस

7 इंच 300 पीपीआई डिस्प्ले के साथ, इस उपकरण में प्रति पेज 30 प्रतिशत से अधिक शब्द आते है और इसके पन्ने किसी भी किंडल से तेज मुड़ते हैं. इसकी लेजर-गुणवत्ता शब्दों को अच्छे डिसप्ले और बिना किसी चमक के साथ सूरज की तेज रोशनी में भी पन्नों की तरह पढ़ता है.

यह भी पढ़ें : अमेजन का 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल शुरू, 8 तारीख तक करें जमकर खरीदारी

इसमें 3.4 एमएम का डिसप्ले है जोकि मजबूत कवर ग्लास के साथ आता है. इसके पीछे नया एल्यूमीनियम दिया गया है. 'किंडल ओएसिस' को 60 मिनट तक दो मीटर तक ताजे पानी में डुबोया जा सकता है. उपभोक्ता कवर भी खरीद सकते है जोकि एक किताब की तरह खुलता है. जब कवर को खोला जाएगा तो उपकरण खुल जाएगा और जब बंद होगा, तो उपकरण अपने आप बंद हो जाएगा. पानी से सुरक्षित कपड़े से बने कवर 2,999 रुपये में उपलब्ध है और प्रीमियम चमड़े के कवर 3,999 रुपये में उपलब्ध है.

Trending news