Apple के नए iPhone के साथ नहीं मिलेगा 'सुपरफास्ट चार्जर', रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अमेरिकी टेक कंपनी एप्पल अब से कुछ देर में कैलिफोर्निया में 2018 के आईफोन को लॉन्च करेगी. पिछले कुछ महीनों से लगातार आने वाले आईफोन की जानकारियां लीक हो रही हैं.

Apple के नए iPhone के साथ नहीं मिलेगा 'सुपरफास्ट चार्जर', रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली: अमेरिकी टेक कंपनी एप्पल अब से कुछ देर में कैलिफोर्निया में 2018 के आईफोन को लॉन्च करेगी. पिछले कुछ महीनों से लगातार आने वाले आईफोन की जानकारियां लीक हो रही हैं. लीक जानकारी में यह कन्फर्म किया गया है कि आने वाले आईफोन में भी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर दिया जा सकता है. हालांकि, इस फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको कुछ ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. एप्पल के नए आईफोन के बारे में एक चौंकाने वाली बात पता चली है. यह निश्चित तौर पर आईफोन यूजर्स के लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर हो सकती है. 

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट चार्जर नहीं देगी कंपनी
एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक, इस बार एप्पल ने आईफोन में कपरटिनो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. लेकिन, एप्पल इस बार नए आईफोन के साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट चार्जर नहीं देगी. इसके अलावा 5W (USB टाइप-A) का नॉर्मल चार्जर ही दिया जाएगा. जो, अभी तक के आईफोन में दिया जाता रहा है. खबर के मुताबिक, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के चार्जर के लिए आपको अलग से कीमत चुकानी पड़ सकती है.

भारत में ज्यादा होगा एप्पल के नए iPhone की कीमत, ये है इसकी दो बड़ी वजह

फास्ट चार्जिंग के लिए एप्पल का अलग चार्जर
2018 के सभी आईफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा. पिछले साल भी आईफोन-8, आईफोन-8+, आईफोन-X भी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं. लेकिन, असल में फास्ट चार्जिंग के लिए आपको एप्पल का USB टाइप-C पावर अडैपटर लेना होगा. यह अडैपटर 29W-87W क्षमता की पावर जेनरेट करता है. एप्पल का दावा है कि इस चार्जर की मदद से पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन को भी फास्ट चार्ज किया जा सकता है.

यूजर्स को होगी निराशा
अगर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ की बात में अगर सच्चाई है तो एप्पल का यह फैसला यूजर्स के लिए निराशाभरा हो सकता है. वहीं, एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल होने वाले ज्यादा स्मार्टफोन के बॉक्स में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट चार्जर दिया जाता है. ऐसे में आईफोन यूजर्स के लिए यह एक बड़ा झटका हो सकता है.

कहां देख सकते हैं इवेंट का लाइव प्रसारण?
एप्पल के सबसे बड़े इवेंट को आप लाइव देख सकते हैं. इसके लिए आपको iOS10 के जरिए एप्पल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.apple.com/apple-events/september-2018/ पर जाना होगा. यहां एप्पल इवेंट के ऑप्शन में इवेंट का लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा. इसके अलावा एप्पल Mac के यूजर्स को लाइव देखने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) 10.2 या फिर इससे ज्यादा के वर्जन का इस्तेमाल करना होगा. विंडोज पर भी इस इवेंट को देखा जा सकता है. इसके लिए विंडोज 10 और 7 के यूजर्स सर्च इंजन पर इस इवेंट का लाइव प्रसारण देख सकते हैं.

 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close