एपल की इनकम में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, कंपनी को अब तक सबसे ज्यादा मुनाफा

लग्जरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एपल का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 32 फीसदी बढ़कर 14.13 अरब डॉलर पर पहुंच गया. इस दौरान कंपनी का राजस्व भी 20 प्रतिशत बढ़कर 62.9 अरब डॉलर रहा.

एपल की इनकम में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, कंपनी को अब तक सबसे ज्यादा मुनाफा

सैन फ्रांसिस्को : लग्जरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एपल का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 32 फीसदी बढ़कर 14.13 अरब डॉलर पर पहुंच गया. इस दौरान कंपनी का राजस्व भी 20 प्रतिशत बढ़कर 62.9 अरब डॉलर रहा. हालांकि त्योहारी मौसम के हतोत्साह करने वाले पूर्वानुमान और आईफोन की बिक्री के आंकड़े अब नहीं जारी करने की घोषणा के बाद एपल के शेयर गिर गए. कंपनी का शेयर परिणाम की घोषणा के बाद 6.50 प्रतिशत गिरकर 207.78 डॉलर पर आ गया.

एपल स्टोर की 10वीं वर्षगांठ मनाई
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा, 'हम एक अन्य तिमाही में रिकॉर्ड तोड़ परिणाम की घोषणा कर उत्साहित हैं. यह ऐसे वित्त वर्ष में हुआ है जिसमें हमने दो अरबवां आईओएस डिवाइस बनाया, एपल स्टोर की 10वीं वर्षगांठ मनाई और एपल के इतिहास में सबसे अधिक राजस्व व मुनाफा अर्जित किया.' उन्होंने परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि अब से कंपनी आईफोन या अन्य किसी उत्पाद की बिक्री की संख्या की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेगी.

बेहतर प्रदर्शन करने की बेहद उम्मीद
उन्होंने कहा कि इसके बजाय कंपनी राजस्व, मुनाफा और बिक्री लागत पर ध्यान केंद्रित करेगी. एपल के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुसा माएस्ट्री ने कहा कि यह बदलाव उत्पादों की संख्या को देखते हुए किया गया है. कुक ने कहा कि भारत में स्टोर खोलने तथा एपल के उत्पादों पर शुल्क को लेकर भारतीय अधिकारियों से बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा, 'मैं भारत पर काफी भरोसा करने वाला आदमी हूं. मुझे भारत और भारत के लोगों तथा वहां कंपनी के बेहतर प्रदर्शन करने की बेहद उम्मीद है.'

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close