7,499 में नया फोन, 13 MP कैमरा और 'अनब्रेकेबल डिस्प्ले' है खास

अनब्रेकेबल डिस्प्ले वाले फोन का फायदा यह है कि ये फोन एक बार की स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी के साथ आते हैं, जो एक साल तक वैध होती है. कंपनी के निदेशक निधि मरक डेय ने बताया कि इस दिवाली के लिए हम संपूर्ण पैकेज लेकर आए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Oct 13, 2017, 07:22 AM IST
7,499 में नया फोन, 13 MP कैमरा और 'अनब्रेकेबल डिस्प्ले' है खास
फोटो साभार (www.intex.in)

बेंगलुरू : दिवाली के मौके पर मोबाइल निर्माता कंपनी नई-नई लॉन्चिंग कर रही हैं. इसी कड़ी में इंटेक्स मोबाइल ने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. दोनों ही कंपनी के बजट स्मार्टफोन हैं, कंपनी की तरफ से पेश किए गए दोनों ही फोन शटरप्रूफ हैं. 'एक्वा लायंस' सीरीज का विस्तार करते हुए इंटेक्स ने 'एक्वा लायंस एक्स1' और 'एक्वा लायंस एक्स1प्लस' स्मार्टफोन नाम से दोनों नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. एक्वा लायंस एक्स1 की कीमत 7,499 रुपये है, वहीं एक्वा लायंस एक्स1प्लस की कीमत 8,499 रुपये है. दोनों ही फोन में अनब्रेकेबल डिस्प्ले दिया गया है.

अनब्रेकेबल डिस्प्ले वाले फोन का फायदा यह है कि ये फोन एक बार की स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी के साथ आते हैं, जो एक साल तक वैध होती है. कंपनी के निदेशक निधि मरक डेय ने बताया कि इस दिवाली के लिए हम संपूर्ण पैकेज लेकर आए हैं. उन्होंने कहा कि तकनीक की समझ रखनेवाले उपभोक्ताओं के लिए सभी सही फीचर्स हैं. हमें भरोसा है कि शटरप्रूफ सीरीज हमारे ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन का तनावमुक्त संचालन प्रदान करेगी.

यह भी पढ़ें : दिवाली पर सैमसंग ने पेश किया बजट स्मार्टफोन, पढ़िए फीचर

डिस्पले
इंटेक्स के दोनों ही नए फोन में 5.2 इंच एचडी आईपीएस (720x1280 पिक्सल्स) डिस्प्ले है. इनकी स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 440 पीपीआई है. 4जी वीओएलटीई सपोर्ट के साथ इनका डिस्प्ले शटरप्रूफ है. एक्वा लायंस एक्स1+ और एक्स1 की मोटाई 9 मिलीमीटर है.

aqua lions x1, aqua lions x1+, aqua lions x1 feature, aqua lions x1+ feature, intex, diwali
मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

प्रोसेसर
दोनों ही स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर एममटीके6737 प्रोसेसर दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए टी720एमपी1 दिया गया है. इंटेक्स एक्वा एक्स1+ में 3 GB रैम है जबकि एक्वा लायंस एक्स1 में 2 GB रैम दी गई है.

यह भी पढ़ें : गूगल ने लॉन्च किया Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

मेमोरी
दोनों ही बजट स्मार्टफोन हैं. इनमें से इंटेक्स लायंस एक्स1+ की स्टोरेज 32 GB जबकि लायंस एक्स1 में 16 GB स्टोरेज है. इस मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

फिंगरप्रिंट सेंसर
खास फीचर के तौर पर दोनों ही स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. फोन को अनलॉक करने के अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल तस्वीरें क्लिक करने और सवालों का जवाब देने के लिए भी किया जा सकता है. मोबाइल स्क्रीन पर स्वाइप डाउन कर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुआ MI MIX 2, जानें कीमत और स्पेशिफिकेशन

कैमरा
यिद आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो एक्वा लायंस एक्स1+ और एक्वा लायंस एक्स1 दोनों ही फोन में डुअल एलईडी फ्लैश और अपर्चर एफ/2.0 के साथ 13 MP का ऑटोफोकस रियर कैमरा है. जबकि सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्लैश और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

बैटरी
दोनों ही फोन में 2800 mAh की लीथियम पॉलीमर बैटरी है. इस बैटरी से 6-7 घंटे तक का टॉकटाइम और 200 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलने का दावा किया गया है. दोनों फोन का वजन 170 ग्राम है. दोनों स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट करते हैं.