Jio GigaFiber : इस तारीख से शुरू हो रही धमाकेदार सर्विस, ये होंगे प्लान!

सस्ते और आकर्षक प्लान के दम पर टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 5 जुलाई को अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस (Jio GigaFiber) का ऐलान किया था.

Jio GigaFiber : इस तारीख से शुरू हो रही धमाकेदार सर्विस, ये होंगे प्लान!

नई दिल्ली : सस्ते और आकर्षक प्लान के दम पर टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 5 जुलाई को अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस (Jio GigaFiber) का ऐलान किया था. इस सर्विस के लिए 15 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं. जियो GigaFiber (Jio GigaFiber) के माध्यम से कंपनी ब्रॉडबैंड सर्विस में कदम रख रही है. कंपनी की तरफ से जियो GigaFiber के साथ DTH कनेक्शन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

7 नवंबर से शुरू हो सकती है सर्विस
इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार जियो की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) दिवाली से पहले 7 नवंबर को देश के कई शहरों में शुरू हो सकती है. खबर में दावा किया गया है कि इस सर्विस को देश की मेट्रो सिटीज के साथ ही करीब 80 टियर 1 और टियर 2 शहरों में शुरू किया जाएगा. इसके लिए यूजर को सबसे सस्ते प्लान के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. जियो गीगा फाइबर के मंथली प्लान की कीमत केबल ऑपरेटर की तरफ से दी जाने वाली सर्विस से लगभग आधी होगी.

आधे रेट पर आएगी सर्विस
आपको बता दें कि अभी केबल ऑपरेटर की तरफ से इस सर्विस के लिए आमतौर पर 1000 रुपये लिए जाते हैं. ऐसे में जियो गीगाफाइबर की सर्विस करीब आधे रेट पर मुहैया कराई जाएगी. ईटी में प्रकाशित खबर में दावा किया गया है कि सर्विस शुरू करने के लिए पहले उन शहरों का चुनाव किया जाएगा, जहां पर इस सर्विस के लिए अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया होगा.

अभी टीवी सर्विस के लिए केबल ऑपरेटर्स की तरफ से 250 से 300 रुपये प्रति माह तक लिए जाते हैं. लेकिन जियो की सर्विस शुरू होने के बाद इसके लिए 50 प्रतिशत तक कम भुगतान करना होगा. जानकारों का मानना है कि जियो फाइबर में कस्टमर को प्रति GB 4G डाटा मोबाइल डाटा से 25 से 30 प्रतिशत तक सस्ता पड़ेगा. फिलहाल यूजर्स को एक जीबी डाटा के लिए 5 रुपये तक चुकाने होते हैं.

जियो के बाजार में आने के बाद जिस तरह टेलीकॉम मार्केट में बदलाव देखने को मिला है. इसी तरह ब्रॉडबैंड मार्केट में भी बड़ा बदलाव आने की उम्मीद की जा रही है. जियो गीगाफाइबर का सबसे सस्ता प्लान 500 रुपये का होगा. इसके बाद 750, 999, 1299 और 1500 रुपये तक के प्लान हो सकते हैं. इन सभी प्लान की वैधता 30 दिन की होने की उम्मीद है. प्लान के हिसाब से स्पीड और डाटा लिमिट अलग-अलग होगी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close