इंतजार खत्म! Jio फोन की डिलिवरी हुई शुरू, लेकिन पहले इन्हें होंगे डिलिवर
Advertisement

इंतजार खत्म! Jio फोन की डिलिवरी हुई शुरू, लेकिन पहले इन्हें होंगे डिलिवर

आखिरकार रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को फोन की डिलिवरी करना शुरू कर दिया है. रविवार से इसकी शिपिंग शुरू हुई. 

जियो फोन की डिलिवरी हुई शुरू (फाइल फोटो-Zee)

नई दिल्ली: आखिरकार रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को फोन की डिलिवरी करना शुरू कर दिया है. रविवार से इसकी शिपिंग शुरू हुई. पहले बुकिंग करवाने वालों को सोमवार को जियो फोन डिलिवर होना भी शुरू भी हो गया है. हालांकि, ये भी माना जा रहा है कि जियो अपने इन फोन को सबसे पहले ग्रामीण इलाकों में पहुंचाया जाएगा. रिलायंस जियो इनफोकॉम के चैनल पार्टनर के मुताबिक कंपनी ने 15 दिन में 60 लाख जियो फोन डिलिवर करने का टार्गेट रखा है. इस बीच लोगों को जियो फोन की फिर से बुकिंग शुरू होने का इंतजार है.

  1. जियो फोन की डिलिवरी हुई शुरू
  2. 15 दिन में 60 लाख बेचने का टार्गेट
  3. 24 अगस्त को शुरू हुई थी बुकिंग

गौरतलब है कि रिलायंस के जियो फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हुई थी. प्री बुकिंग शुरू होने के दो दिन के अंदर ही इस फोन की इतनी डिमांड आ गई कि कंपनी को इसकी बुकिंग बीच में ही रोकनी पड़ी. कंपनी ने दावा किया था कि पहली बार में ही 60 लाख से ज्यादा जियो फोन की बुकिंग कर ली गई थी. इस फोन की बंपर बुकिंग के पीछे की सबसे बड़ी वजह इसका फ्री होना माना जा रहा है. जियो यूजर्स के लिए कंपनी ने 4जी फीचर वाले अपने मोबाइल को मुफ्त में देने का ऐलान किया था.

जानिए कैसा है जियोफोन
फोन में जियो सिम कंपनी द्वारा लगाकर दी जाएगी. फोन में सिंगल सिम ही लगाई जा सकेगी. इस पर वह अपना मौजूदा नंबर मैप करवा सकेंगे. फोन के ब्लूटूथ और बैटरी को लेकर कंपनी के दावे कितने सही हैं, ये बाद में ही पता चल सकेंगे.

  • बड़ी स्‍क्रीन देखने के आदी हो चुके हम लोगों को जियोफोन के स्‍क्रीन का साइज छोटा लगेगा. फोन के फ्रंट में 2.4 इंच का डिस्प्ले है.
  • सबसे पहले बात कैमरे की. जियोफोन में 2MP बैक कैमरा और VGA फ्रंट कैमरा है.
  • फ्रंट का VGA कैमरा साधारण है, लेकिन विडियो कॉलिंग में विडियो क्लियर नज़र आ रहा था.
  • इस फोन की रेम 512 एमबी की है. डुअलकोर प्रोसेसर है. फोन के सारे फीचर्स जानने के लिए यहां क्लिक करें....

Trending news