Jio वालों के लिए है ये 1 Secret कोड, आ सकता है बहुत काम

जियो ग्राहकों के लिए लगभग रोजाना नए-नए ऑफर आ रहे हैं. स्पेशल बेनिफिट्स मिल रहे हैं. लेकिन, जियो यूजर्स कुछ स्पेशल हैं. इसलिए स्पेशल बेनिफिट्स के साथ ही उनके लिए कुछ और बातें भी जानना जरूरी है.

Jio वालों के लिए है ये 1 Secret कोड, आ सकता है बहुत काम
जियो यूजर्स के लिए स्पेशल बेनिफिट्स के साथ कुछ और बातें भी जानना जरूरी है.

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद से ही टेलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल मच गई है. जियो ग्राहकों के लिए लगभग रोजाना नए-नए ऑफर आ रहे हैं. स्पेशल बेनिफिट्स मिल रहे हैं. लेकिन, जियो यूजर्स कुछ स्पेशल हैं. इसलिए स्पेशल बेनिफिट्स के साथ ही उनके लिए कुछ और बातें भी जानना जरूरी है. आज हम एक ऐसे सीक्रेट कोड की बात करेंगे, जो जियो यूजर्स के लिए बहुत काम आ सकता है. जियो इस्तेमाल करने वालों के सामने अक्सर नेटवर्क की समस्या आती है. इसके लिए उन्होंने तमाम शिकायतें भी की होंगी. लेकिन कोई ठोस समाधान नहीं मिला होगा. कॉल ड्रॉप, फोन कनेक्ट नहीं होना, मैसेज डिलिवर नहीं होना जैसी समस्याएं आम हैं. इसके लिए एक ऐसा कोड है जिसे जियो यूजर्स इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें ऐसी कोई समस्या नहीं आएगी.

क्या है सीक्रेट कोड
जियो यूजर्स के लिए यह कोड है *409*. यह एक स्पेशल कोड है. इसकी मदद से जियो नंबर को किसी दूसरे नंबर पर फॉरवर्ड किया जा सकता है. मतलब ये कि आप नेटवर्क में हो या न हों आपका कोई कॉल मिस नहीं होगा. नेटवर्क नहीं आने पर भी आपके जियो नंबर पर आने वाले फोन दूसरे नंबर पर आएंगे. हालांकि, इसके लिए एक प्रोसेस को पूरा करना होगा. इसका आसान उपाय है जिसकी मदद से ऐसा हो सकता है. 

JIO वालों को आज से मिलेगा ये फायदा, भूल जाओगे पुराना सबकुछ

ऐसे करें कोड का इस्तेमाल
फोन डायलर से *409* डायल करें. इसके बाद जिस नंबर पर कॉल को फॉरवर्ड करना चाहते हैं वो नंबर एंटर करें और उसे डायल कर दें. इस प्रक्रिया को पूरा करते ही आपके जियो नंबर पर कॉल नहीं लगने पर दूसरे नंबर पर कॉल आने लगेंगे. इससे जियो नंबर पर कॉल नहीं लगने जैसी शिकायतों से छुटकारा तो मिलेगा ही, साथ ही आप कोई जरूरी कॉल मिस नहीं करेंगे.

JIO को टक्कर देने आ रहा Nokia 3310 का 4G वर्जन, ये होंगे फीचर्स

आसान है बंद करना
अगर जियो यूजर्स अपनी कॉल फॉरवर्डिंग की सर्विस को बंद करना चाहते हैं तो यह भी बहुत आसान है. इस सर्विस को बंद करने के लिए आपको *410 डायल करना होगा. इसके बाद सर्विस खुद बंद कर दी जाएगी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close