New Feature, फेसबुक की तरह अब WhatsApp पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो
Advertisement

New Feature, फेसबुक की तरह अब WhatsApp पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा.

New Feature, फेसबुक की तरह अब WhatsApp पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

सेन फ्रांसिस्को : व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा. इस एप के तहत अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई यूट्यूब वीडियो की लिंक आती है तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. यूट्यूब वीडियो आपकी चैट विंडो पर ही चलने लगेगा.

  1. व्हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता
  2. दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं
  3. वीडियो देखने के लिए व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना होगा

अपडेट करना होगा व्हाट्एप
व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, यह सुविधा पाने के लिए उपभोक्ताओं को एपल प्ले स्टोर पर जाकर अपने व्हाट्एप को अपडेट करना होगा. इसमें कुछ अन्य सुधार भी किए गए हैं. उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो देखने के लिए वीडियो आने पर उन्हें एक प्ले का ऑप्शन दिखेगा. इस ऑप्शन क्लिक करने के बाद आप फेसबुक की तरह यू-ट्यूब पर जाए बिना वीडियो देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : NEW LAUNCH : देश का सबसे सस्ता फोन, Nokia 3310 को देगा टक्कर!

अन्य चैट विंडो पर भी बंद नहीं होगा
इससे पहले व्हाट्सएप पर आई हुई यूट्यूब वीडियो के लिंक पर क्लिक करने के बाद वह वीडियो उपभोक्ता के फोन में मौजूद यूट्यूब एप में खुलता था. वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप की चैट विंडो पर चल रहा वीडियो किसी अन्य चैट विंडो पर जाने पर भी बंद नहीं होगा. एंड्रायड और विंडो मोबाइल पर यह सुविधा फिलहाल आनी बाकी है. व्हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 93 रुपए में अनलिमिटेड डाटा और सबकुछ फ्री, JIO से भी तगड़ा प्लान!

यूजर्स का मिला था जबरदस्त रिस्पांस
इससे पहले इस तरह की सुविधा फेसबुक की तरफ से शुरू की गई थी. इस फीचर के बाद फेसबुक पर ही यू-ट्यूब वीडियो देखी जा सकती है. फेसबुक के इस फीचर को यूजर्स का जबरदस्त रिस्पांस मिला था. हालांकि अभी यह सुविधा एंड्रायड यूजर्स के लिए शुरू नहीं की है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह सुविधा एंड्रायड यूजर्स के लिए शुरू की जाएगी.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ें

Trending news