Nokia ने लॉन्च किया POCKET फ्रेंडली फोन, इन फीचर्स की वजह से खास है X5
Advertisement

Nokia ने लॉन्च किया POCKET फ्रेंडली फोन, इन फीचर्स की वजह से खास है X5

Nokia X5 में 5.86 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. 

अभी इस स्मार्टफोन की बिक्री चीन में होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कम कीमत वाला स्मार्ट फोन Nokia ने चीन में लॉन्च कर ही दिया. एचएमडी ग्लोबल ने Nokia X5 लॉन्च कर दिया है. ये X सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन है, क्योंकि इससे पहले कंपनी ने Nokia X6 पहले ही लॉन्च किया था. नए Nokia X5 को खास इसको ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम, डिस्प्ले नॉच और वर्टिकल डिजाइन वाले दो रियर कैमरे बनाते हैं.

ये भी पढ़ें: 2GB RAM और 3360 mAh बैटरी के साथ Vivo Y71i लांच, जानें कीमत और...

पहला लेंस 13 मेगापिक्सल का रियर सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.0 है, जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल है और इसमें एलईडी फ्लैश भी है. सेल्फी के लिए इसमें f/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है.

Nokia X5 में 5.86 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. इसमें MediaTek Helio P60 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन के वेरिएंट हैं. इनमें से एक में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जबकि दासरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. 

ये भी पढ़ें: PHOTOS: जल्द खत्म होगा इंतजार, इस दिन बाजार में लॉन्च होगा Mi A2

Nokia X5 पॉलीकार्बोनेट फ्रेम के साथ साइड में ग्लास बॉडी से लैस है. इसमें आगे की तरफ डिस्प्ले के ऊपर एक नॉच है, जबकि नीचे की तरफ नोकिया का लोगो मिलेगा. फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर व नोकिया की ब्रैंडिंग दी गई है. इस डुअल सिम स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 3060mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि ये 27 घंटे की बैटरी लाइफ देगी और 17.5 घंटे की टॉकटाइम देगी.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE सहित ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसमें USB Type C दिया गया है. ये स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगा. इनमें सी ब्लू, ग्लेशियर वॉइट और नाइट ब्लैक शामिल हैं. अभी इस स्मार्टफोन की बिक्री चीन में होगी, जहां 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत CNY 999 (लगभग 9,999 रुपये) में मिलेगा, जबकि 4GB रैम वेरिएंट CNY 1,399 (लगभग 13,999 रुपये) में मिलेगा. स्मार्टफोन की बिक्री 19 जुलाई से शुरू होगी और इसके लिए Suning.com पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. 

Trending news