Samsung के बाद यह कंपनी भी लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, ईई से मिलाया हाथ

एक दिन पहले ही हमने आपको खबर दी थी कि दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन के साथ मिलकर 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

Samsung के बाद यह कंपनी भी लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, ईई से मिलाया हाथ

हवाई : एक दिन पहले ही हमने आपको खबर दी थी कि दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन के साथ मिलकर 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. अब आपको बता दें कि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस (OnePlus) भी 2019 में अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. वनप्लस के इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा.

फोन में होगा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर
वनप्लस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेटे लाऊ ने स्नैपड्रैगन टेक शिखर सम्मेलन में कहा कि कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन अगले साल यूरोप में पेश करेगी. इसके लिए उसने दूरसंचार ऑपरेटर ईई के साथ साझेदारी की है. लाऊ ने स्मार्टफोन के बारे में और जानकारी साझा नहीं की, लेकिन कहा, 'हम जानते हैं कि 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली चिपसेट है. यह निश्चित रूप से हमारे फोन के लिए एकमात्र विकल्प है.'

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल शुरू होगी 5G सर्विस
हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि 5G स्मार्टफोन भारत में कब तक आता है क्योंकि भारत वन प्लस के लिए प्रमुख बाजार है. अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया, चीन और ऑस्ट्रेलिया में 2019 में 5G सर्विस शुरू होने की उम्मीद है. भारत में, स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद 5G सेवाओं को शुरू किया जाएगा. हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक किसी के लिए कोई तय समयसीमा घोषित नहीं की है.

इससे पहले सैमसंग ने कहा कि उसे 2019 की पहली छमाही में अपने 5G स्मार्टफोन पेश होने की उम्मीद है. इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्लेटफॉर्म के साथ 5G एक्स50 मॉडम का उपयोग किया जाएगा.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close