फोन की तरफ देखने भर से इस ऐप पर हो जाएगा लॉगइन, जाने कौन कर रहा तैयारियां
Advertisement

फोन की तरफ देखने भर से इस ऐप पर हो जाएगा लॉगइन, जाने कौन कर रहा तैयारियां

इस ऐप पर यह एक महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट है, जिसे अतिरिक्त सुरक्षा परत के साथ फिशिंग अटैक से बचाव के लिए डिजाइन किया गया है. 

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: अपने प्लेटफॉर्म को और सुरक्षित बनाने के लिए डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम 'फेस लॉगइन' फीचर का अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप पर परीक्षण कर रही है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पेटीएम ब्रांड की मालिक वन97 कम्यूनिकेशंस ने कहा कि नए फीचर से यूजर्स केवल फोन की तरफ देखकर लॉगइन कर पाएंगे. 

  1. पेटीएम 'फेस लॉगइन' फीचर का अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप पर परीक्षण कर रही
  2. यूजर्स के लिए और अधिक सहज बनाने पर काम कर रही है कंपनी
  3. परीक्षण में 100 फीसदी सटीकता दर्ज की गई है

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह पेटीएम यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट है, जिसे अतिरिक्त सुरक्षा परत के साथ फिशिंग अटैक से बचाव के लिए डिजायन किया गया है. पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, "हमारी टीम फिलहाल हमारे स्वामित्व वाले एल्गोरिदम को यूजर्स के लिए और अधिक सहज बनाने पर काम कर रही है. इससे पेटीएम खाते तक पहुंच और भी अधिक आसान और तेज हो जाएगी तथा फिशिंग हमलों से भी बचाव होगा. इसके अलावा यह गतिशील पहुंच प्रदान करेगा."

fallback

100 फीसदी सटीकता पाई गई
कंपनी ने इस फीचर का 10,000 से अधिक चेहरों पर व्यापक परीक्षण किया है, जिसमें 100 फीसदी सटीकता दर्ज की गई है. तकनीक के क्षेत्र में काफी तेजी से विकास हो रहा है और उसी तेजी से इससे जुड़े अपराध भी बढ़ते जा रहे हैं. इसका सबसे ज्यादा असर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर देखने को मिला है. पेटीएम ने इन्हीं परेशानियों को देखते हुए इस पर काम करना शुरू किया है.

म्युचुअल फंड उपलब्ध कराएगी पेटीएम
पेटीएम मनी ने इसी माह एक खास ऐप लॉन्च की थी ताकि अपने ग्राहकों को म्युचुअल फंड प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए जा सके. इस सेवा के लिए करीब 10 लाख 7 हजार ग्राहकों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है. वर्तमान समय में करीब 10,000 ग्राहकों को हर रोज म्युचुअल फंड को खरीदने और बेचने की सुविधा मिलती है. 

प्रत्यक्ष इक्विटी की पेशकश कर पेटीएम मनी सूझबूझ वाले निवेशकों को आकर्षित करना चाहती है. इस ऐप से निवेशक अगर म्यूचुअल फंड से प्लान खरीदते हैं तो उन्हें एक प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न मिलेगा. हालांकि, इसमें कोई कमीशन नहीं होगा. इस ऐप में निवेशकों के लिए 25 बड़ी कंपनियों के प्लान मौजूद हैं.

ये भी देखे

Trending news