IPL प्रेमियों के लिए Jio का नया धमाका, फ्री में मिलेगी यह सुविधा
Advertisement

IPL प्रेमियों के लिए Jio का नया धमाका, फ्री में मिलेगी यह सुविधा

इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) के मद्देनजर प्रमुख दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने बुधवार को एक नये लाइव मोबाइल गेम व क्रिकेट कॉमेडी शो की घोषणा की. कंपनी ने विशेष पैक पेश किया है जिसमें 251 रुपये में 51 दिन तक जियोटीवी पर मैच लाइव देखे जा सकेंगे.

IPL प्रेमियों के लिए Jio का नया धमाका, फ्री में मिलेगी यह सुविधा

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) के मद्देनजर प्रमुख दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने बुधवार को एक नये लाइव मोबाइल गेम व क्रिकेट कॉमेडी शो की घोषणा की. कंपनी ने विशेष पैक पेश किया है जिसमें 251 रुपये में 51 दिन तक जियोटीवी पर मैच लाइव देखे जा सकेंगे. इस पैक में 102 GB डेटा है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि उसके लाइव मोबाइल गेम जियो क्रिकेट प्ले लॉग को देश में किसी भी स्मार्टफोन पर खेला जा सकेगा. इसके तहत 11 भाषाओं में 7 हफ्ते में 60 मैच होंगे. कंपनी का कहना है कि इस गेम में विजेता को मुंबई में मकान, 25 कारें व करोड़ों रुपये के नकदी इनाम शामिल है.

  1. 251 रुपये में 51 दिन तक जियोटीवी पर मैच लाइव देखे जा सकेंगे
  2. क्रिकेट कॉमेडी शो ‘जियो धन धना धन लाइव’ मायजियो एप देख सकेंगे
  3. 7 अप्रैल को शुरू होने वाले इस शो की मेजबानी सुनील ग्रोवर व समीर कोचर करेंगे

मायजियो एप आएगा कॉमेडी शो
कंपनी का क्रिकेट कॉमेडी शो ‘जियो धन धना धन लाइव’ मायजियो एप पर ही दिखाया जाएगा. यह शो जियो और अन्य ग्राहकों के लिए निःशुल्क उपलब्ध होगा. इसकी शुरुआत 7 अप्रैल को होगी. इस शो की मेजबानी सुनील ग्रोवर और समीर कोचर करेंगे. इसमें कई जानी मानी ​हस्तियां भाग लेंगी.

Amazon इंडिया ने शुरू की छंटनी, इतने कर्मचारियों को निकाला

रिलायंस जियो का पेमेंट बैंक
इससे पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपना पेमेंट बैंक शुरू कर दिया. भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से यह जानकारी दी गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज उन 11 आवेदकों में से है, जिन्हें अगस्त 2015 में पेमेंट बैंक की स्थापना की सैद्धांतिक मंजूरी मिली थी. रिजर्व बैंक की अधिसूचना के मुताबिक, जियो पेमेंट बैंक ने 3 अप्रैल 2018 से भुगतान बैंक के रूप में परिचालन शुरू कर दिया है.

एयरटेल-पेटीएम बैंक टक्कर
जियो पेमेंट बैंक शुरू होने से एयरटेल-पेटीएम के पेमेंट बैंक को टक्कर मिलेगी. टेलीकॉम क्षेत्र की भारती एयरटेल ने नवंबर 2016 में सबसे पहले पेमेंट बैंक शुरू किया था. इसके बाद पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पेटीएम पेमेंट बैंक की शुरुआत मई 2017 में हुई थी. इसके अलावा दूसरी कंपनियों के भी पेमेंट बैंक शुरू हुए हैं, लेकिन जियो के शुरू होने से सभी को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा रही है.

JIO का नया धमाका, सिम लगाते ही चार्ज होगा स्मार्टफोन, शेयर किया VIDEO

दिलचस्प होगा मुकाबला
रिलायंस जियो पहले से ही टेलीकॉम सेक्टर में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है. फ्री वॉयस कॉल और डाटा के जरिए उसने अपना यूजर बेस काफी मजबूत किया है. जियो के पास करीब 12 करोड़ यूजर्स हैं. कंपनी ने अपनी प्राइम मेंबरशिप को भी एक साल के लिए बढ़ा दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि अब कंपनी के पेमेंट बैंक शुरू होने से बैंकिंग क्षेत्र में भी उसका दबदबा देखने को मिलेगा. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पेमेंट बैकिंग में एयरटेल-पेटीएम से मुकाबला कैसा रहेगा.

ऐसे खोल सकते हैं अकाउंट

  • सबसे पहले जियो पेमेंट बैंक का ऐप इंस्टाल करें और अपने जियो नंबर के साथ साइनइन करें.
  • निश्चित जगह पर अपना आधार नंबर दर्ज करें और अपने आधार कार्ड को लिंक करें.
  • अगर डेबिट/एटीएम कार्ड की जरूरत हो तो एड्रेस अपडेट करें.
  • पेमेंट बैंक अकाउंट के लिए कस्टमर एग्जीक्यूटिव पहचान के फिजिकल वेरफिकेशन और अंगूठे के निशान यानी ईकेवाईसी के लिए आपके घर पर आएंगे
  • आप जियो पेमेंट बैंक के ऑथराइज सेंटर पर जाकर भी वेरिफिकेशन करा सकते हैं.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news