इस सिम में बिना इंटरनेट ही चलेगा facebook और WhatsApp

हम आपको ऐसे सिम के बारे में बता रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप बिना इंटरनेट भी अनलिमिटेड मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सिम में आपको किसी भी तरह का डाटा पैक डलवाने की जरूरत नहीं होगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Oct 13, 2017, 11:31 AM IST
इस सिम में बिना इंटरनेट ही चलेगा facebook और WhatsApp

नई दिल्ली : Reliance Jio के बाजार में आने के बाद डाटा प्लान भले ही कितना भी सस्ता हो गया हो. लेकिन यदि आपको ऐसा सिम मिल जाए जिसे फोन में लगाकर आप बिना इंटरनेट भी WhatsApp, facebook, Telegram, BBM, WeChat और hike जैसे सोशल मैसेजिंग ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं. ये कोई ख्याली पुलाव नहीं बल्कि हकीकत है. जी हां, हम आपको ऐसे सिम के बारे में बता रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप बिना इंटरनेट भी अनलिमिटेड मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सिम में आपको किसी भी तरह का डाटा पैक डलवाने की जरूरत नहीं होगी.

बिना इंटरनेट के काम करने वाले इस सिम का नाम चैटसिम (Chatsim) है. यह सिम हर प्रकार के स्मार्टफोन पर काम करता है. माइक्रो और नैनो कार्ड स्लॉट में प्रयोग हो सकने वाले इस सिमकार्ड की मदद से आप बिना दुनिया में कहीं भी अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को मैसेज भेज सकते हैं. रोमिंग में भी यह सिम काम करता है.

यह भी पढ़ें : Reliance Jio का दिवाली ऑफर, 399 के रिचार्ज पर 100 फीसदी कैशबैक

ऐसे खरीदें
चैटसिम को आप आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं. सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट www.chatsim.com पर जाएं. यहां आपको Buy Sim का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करें. इसके बाद दिखाई देने वाले स्टेप्स को फॉलो कर आप सिम का ऑर्डर कर सकते हैं. इसके अलावा यह सिम amazon पर भी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : Jio फोन को टक्कर देने आया Airtel का स्मार्टफोन, कीमत 1399 रुपये

ये हैं तीन प्लान
यदि आप भी चैटसिम खरीदने का प्लाल कर रहे हैं तो इसमें एक महीने का अनलिमिटेड चैट सब्सक्रिप्शन 1250 रुपए का है. वहीं एक साल के लिए कंपनी आपसे 2500 रुपए चार्ज करती है. इन दोनों प्लान में आप अनलिमिटेड Text मैसेज और इमोजी सेंड कर सकते हैं. यदि आप फोटो, वीडियो या कॉल करना चाहते हैं तो आपको 625, 1250 और 3125 रुपए का प्लान लेना होगा.